वर्धा

Published: May 31, 2022 01:39 AM IST

Petrol Pumpsआज पम्प चालकों का खरीदी बंद आंदोलन, जिले में डेढ़ सौ पम्प की सेवा होगी प्रभावित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

वर्धा. पेट्रोल डीलर्स की समस्याओं पर ध्यान खींचने के लिए 31 मई को फेडरेशन ऑफ ऑल महाराष्ट्र पेट्रोल डीलर्स असोसिएशन ने खरीदी बंद आंदोलन का ऐलान किया है़ इसमें सभी पम्प चालक पेट्रोलियम कंपनियों से पेट्रोल व डीजल की खरीदी नहीं करेंगे़ उक्त आंदोलन के चलते जिले के डेढ़ सौ के करीब पेट्रोल-डीजल पम्प पर खरीदी-बिक्री सेवा प्रभावित रहेगी.

इसका खामियाजा वाहनधारकों को भुगतना पड़ सकता है़ कंपनी व सरकार के बदलते नियमों के कारण डीलर्स व पंपचालक त्रस्त है़ं मूल्य स्थिर न रहने से उन्हें आर्थिक अड़चन का सामना करना पड़ रहा है़ कमीशन सुचारु तरीके से नहीं दिया जाता़ आइल कंपनी समस्या पर चर्चा करने के लिए तैयार नही़ं अन्य गंभीर समस्याओं को लेकर 31 मई को एक दिन पेट्रोल व डीजल की खरीदारी न करने का फैसला किया है.

केंद्र सरकार व आइल कंपनियों का आंदोलन से ध्यान खींचा जाएगा़ इसमें वाहनों को पेट्रोल की बिक्री शुरू रहेगी़ परंतु स्टॉक खत्म होने पर बिक्री भी बंद रह सकती है़ इससे जिले के डेढ़ सौ के करीब पम्पों की सेवा प्रभावित होने की आशंका है़ उक्त आंदोलन को रिपब्लिकन ट्रक-टैंकर ड्राइवर, क्लीनर यूनियन महाराष्ट्र राज्य ने भी अपना समर्थन दर्शाया है.