वर्धा

Published: Jan 12, 2023 11:45 PM IST

Fraudव्यापारियों को 1.53 लाख से ठगा, ग्राहक बनकर खरीदी इलेक्ट्रानिक वस्तुएं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वर्धा. ग्राहक बनकर इलेक्ट्रॉनिक्स चीजों की खरीदी की़  साथ ही दूकान मालिक को बैंक के चेक दिए. उक्त चेक बैंक में जमा करने पर वापस आए. इसमें व्यापारियों को करीब 1 लाख 53 हजार 500 रुपयों की चपत लगने का मामला प्रकाश में आया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंगोले चौक निवासी श्रीराम बंशीलाल शर्मा (70) की परिसर में ही इलेक्ट्रॉनिक्स की दूकान है़ उनकी दूकान में यवतमाल के फुकटनगर निवासी विक्की नागथनाथ रावणकर (35) युवक पहुंचा़ उसने दूकान से 45 हजार रुपयों का एलएडी खरीदा़  तत्पश्चात शर्मा को एचडीएफसी बैंक का चेक सौंप दिया़ इसके बाद युवक ने नीरज अडवानी गणेश इलेक्ट्रॉनिक्स से 36 हजार का एलईडी खरीदा़ जहां युवक ने रामनगर का पता बताकर एचडीएफसी का चेक दिया़ तीन दिनों बाद पुन: न्यू शर्मा इलेक्ट्रॉनिक्स से 36 हजार रु़ का एलईडी खरीदकर चेक दिया.

उक्त माल एक आटो में डालकर ले गया़ इसके बाद शर्मा टेलीविजन से 36 हजार 500 रुपयों का फ्रीज खरीदा़ उक्त चेक व्यापारियों ने यूनियन बैंक में जमा कर दिये़ उस समय बैंक से जानकारी मिली कि, युवक का खाता ब्लॉक हो चुका है़ इसमें व्यापारियों को करीब 1 लाख 53 हजार 500 रुपयों का चूना लगा़ उन्होंने यवतमाल जाकर युवक की जानकारी ली.

परंतु उसका कही पर पता नहीं चला़ यही नहीं तो यवतमाल के अवधुवाड़ी थाने में भी युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने की बात सामने आई. विक्की रावणकर ने वर्धा के शर्मा व अडवानी इन दो व्यापारियों को चूना लगाया़ प्रकरण में शहर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी.