वर्धा

Published: Mar 19, 2024 01:28 AM IST

Unseasonal Rainवर्धा में बेमौसम बारिश ने ढाया कहर, मकानों की छतें उड़ी, फसलों का नुकसान, बिजली पोल धराशाही

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

वर्धा. जिले में पिछले तीन दिन से मौसम ने करवट बदली है. शनिवार व रविवार को कुछ हिस्सो में तूफानी बारिश व ओलावृष्टि दर्ज की गई़ रविवार की देर शाम जिले के गोजी में तूफान ने कहर बरपाया. काफी देर तक चली बारिश से कई मकानों के टिन के छत उड़ गए तो प्याज, गेहूं, चना व सब्जी की फसलों का भारी नुकसान दर्ज किया गया. ग्रामीण क्षेत्र में खेतो में बिजली के खंभे धराशाही हो गए. इस आपदा के चलते बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रही.

पहले ही किसान आर्थिक समस्या का सामना कर रहा है़  फरवरी माह में हुई ओलावृष्टि से बड़ी मात्रा में फसल प्रभावित हुई थी़  इसका सर्वे कर पंचनामा की रिपोर्ट सरकार की ओर भेजी गई़ परंतु अब तक किसानों को फुटी कवड़ी नहीं मिली़ मुआवजे की बाट किसान जोह रहे है़ं  ऐसी स्थिति में बचीकुची फसल हाथ लगेगी, ऐसी उम्मीद किसानों को थी़ परंतु शनिवार व रविवार को हुई तूफानी बारिश व ओलावृष्टि से कुछ हिस्सो में फसलों का भारी नुकसान हुआ है़.

रविवार की देर शाम वर्धा, पुलगांव व हिंगनघाट तहसील के कुछ हिस्सो में तूफानी बारिश ने कहर बरपाया़ पुलगांव में बेर के आकार के ओले गिरे. तूफान के कारण गोजी में कुछ मकानों के टिन की छत उड़ गई तो मार्ग पर विशालकाय पेड़ भी धराशाही हो गए. खेतों में रखी तुअर के ढेर भी गीले होने से किसानों का काफी नुकसान हुआ़ गेहूं, प्याज की फसल नष्ट हो गई़ प्रशासन व सरकार नुकसान क्षेत्र का तुरंत पंचमाना कर किसानों को राहत दें, ऐसी मांग हो रही है.