वाशिम

Published: Mar 05, 2024 01:57 AM IST

Maharashtra PoliticsWashim News: किसानों और महिला हितों के काम करने वाली सरकार: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

वाशिम. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए विविध योजनाएं शुरू की है. बालासाहब ठाकरे के विचारों के अनुरुप 80 प्रश समाजकारण व 20 प्रश राजकारण के अनुसार राज्य भी कार्य कर रहा है. महाराष्ट्र राज्य किसान व महिलाओं के हितों के लिए कार्य कर रहा है, यह प्रतिपादन राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यहां किया. वे जिला क्रीडा संकुल में आयोजित महिला संमेलन की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे.

इस अवसर पर सांसद भावना गवली, छत्रपति संभाजी राजे, महादेवराव जानकर, गुलाबराव पाटिल, पूर्व विधायक गोपीकिसन बाजोरिया, किरण सरनाईक, जि.प. अध्यक्ष चंद्रकांत ठाकरे, राकांपा जिलाध्यक्ष यूसुफ पुंजानी, माधवराव अंभोरे आदि उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि, महिलाएं अबला न होकर एक ताकदवर महिला है़ महिलाओं के लिए सरकार ने एसटी बसों में 50 प्रश की सहूलियत दी है़ इससे एसटी को जो पहले घाटे में चल रही थी वह अब नफे में आ गई है.

महिलाओं के सक्षमीकरण के लिए महिला बचत समूहों को मानधन डबल किया गया है. अब महिलाओं के लिए लेक लाडकी योजना शुरू की गई है़ आशा सेविकाओं को भी उनके हक्क दिए जानेवाले हैं. मराठा बंधुओं को आरक्षण दिया जाएगा़ ओबीसी में से अभी पुलिस भर्ती शुरु है़ इसमें मराठा बंधु भी भर्ति के लिए आए हुए है़ं सीएम यानि चीफ मिनिष्टर न होकर कॉमन मैन है.

लोस में होंगे 45 पार

शिंदे ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के संदर्भ में उन्होंने इस बार महाराष्ट्र राज्य में 45 पार होने का विश्वास व्यक्त किया़  प्रस्ताविकता में सांसद भावना गवली ने कहा कि, मैं वाशिम लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 1999 से लड़ रही हूं. अभी तक 5 बार सांसद बनी हूं. अभी तक महिलाओं के साथ साथ सभी ने मुझे नेतृत्व करने का अवसर दिया है़  मैं मराठा रही तो भी 18 पगड जाति के लोगों को साथ में लेकर चलती हूं. ‌इस जिले के विकास के साथ शेष सड़कों के लिए निधि उपलब्ध कराने व वाशिम के लिए पानी उपलब्ध कराने के लिए मांग की है़  सांसद गवली ने कहा कि, अकोला-पूर्णा नैरोगेज का ब्रॉडगेज करने के लिए पहल की है, जिस से यह मार्ग निश्चिम रूप से पूरा होगा. 

विधायक सरनाईक ने किया प्रवेश

कार्यक्रम में शिक्षक विधायक किरण सरनाईक ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, गुलाब पाटिल, महादेव जानकर, सांसद भावना गवली की उपस्थिति में शिवसेना में प्रवेश किया. साथ में ही अनेक विविध दलों के सदस्यों ने भी शिवसेना में प्रवेश किया है.