वाशिम

Published: May 29, 2023 11:11 PM IST

Manora Murder Caseमानोरा हत्याकांड प्रकरण: चाकू हमला करने वाले मुख्य आरोपी समेत 10 अरेस्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

वाशिम. मानोरा पुलिस स्टेशन में फरियादी अनंता कुडवे (20) निवासी मानोरा तहसील के ग्राम बेलोरा ने 26 मई 2023 को दी रिपोर्ट के आधार पर मानोरा पुलिस स्टेशन में कुल 10 आरोपियों के खिलाफ  विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था़  इस में पुलिस ने 36 घंटे में मुख्य आरोपी समेत 10 को अरेस्ट कर लिया है़ 

प्रकरण में ग्राम मांगकिन्ही निवासी आरोपी प्रवीण मलघणे का इसी गांव की एक लड़की के साथ प्रेम संबंध थे.  इसी लड़की को आरोपी हमेशा ही फोन व्दारा व प्रत्यक्ष में परेशान करने से लड़की ने उसके रिश्तेदार मृतक शिवदास उघडे (19) निवासी बेलोरा को बताया.  जिससे आरोपी को समझाकर बताने के लिए 26 मई 2023 को मानोरा स्थित शिवाजी चौक में बुलाया था.  आरोपी उसके साथ में 9 से 10 व्यक्तियों को लेकर आया.  इस दौरान मृतक शिवदास उघडे उनको समझाते समय उनमें विवाद हुआ़.

  इस विवाद में आरोपियों ने शिवदास उघडे व उसके साथीदार राहुल चव्हाण (25) निवासी ग्राम भुली से मारपीट कर आरोपियों ने चाकू से मृतक शिवदास उघडे के सिने, पेट पर वार किया. इस में वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया. उसे तत्काल मानोरा ग्रामीण अस्पताल उपचारार्थ लाया गया. लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. इसी प्रकार से मृतक का साथीदार राहुल चव्हाण के पांव व पेट में चाकू से वार करके उसे गंभीर रुप से जख्मी किया व घटनास्थल से आरोपी फरार हो गए. राहुल चव्हाण की हालत गंभीर होने से उसे अकोला जिला सामान्य अस्पताल में उपचारार्थ भेजा गया़. 

प्रकरण के आरोपी श्रीकांत उर्फ बबड्या दावणे को ग्राम गायवल से तो आकाश अगलदरे गोरेगांव ह.मु. कारंजा को इंदिरा नगर, कारंजा से 26 मई 2023 को अरेस्ट किया. खबरी व्दारा जानकारी मिलने से प्रकरण के आरोपी मांगकिन्ही के जंगल शिवार में छुपकर बैठने की जानकारी मिली.

यहां ट्रैप बनाकर आरोपी पंजाब झलके, प्रवीण मलघणे, अविनाश दावणे, सभी निवासी मांगकिन्ही को ग्राम मांगकिन्ही जंगल शिवार से तो मुख्य आरोपी अविनाश उर्फ शुभम अगलदरे, गोरेगांव को मूर्तीजापुर, हतगांव जिनिंग में से व उसे कारंजा के स्वप्नील काले ने मोटर साइकिल से ले जाने के लिए मदद करने से उसे शिवाजी नगर कारंजा से व कुणाल अगंम व भारत अंभोरे, प्रदीप मलघने इन सभी आरोपियों को 28 मई 2023 को हिरासत में लेकर आगे जांच शुरू की है.

प्रकरण की जांच जिला पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक भारत तांगडे, उप विभागीय पुलिस अधिकारी जगदीश पांडे के मार्गदर्शन में महेश कुचेकर, सविता वडे, रामेश्वर नागरे, गणेश जाधव, मयूरेश तिवारी, दीपक ढोबले, नरेंद्र खाडे, प्रेमसिंह चव्हाण, बालाजी महल्ले, संतोष चव्हाण, बंशी चव्हाण, मनोज राठोड़, करण ढंगारे, सूरज खाडे ने की है.