यवतमाल

Published: Nov 30, 2022 10:53 PM IST

Ration राशन दुकानदार के बचाव में उतरे लाभार्थी, कार्डधारकों का अधिकारी को निवेदन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

आर्णी. तहसील के केलझरा कोमटी के राशन अनाज दुकानदार सी.डी. राठोड के विरोध में गांव के सरपंच यवतमाल में अनशन पर बैठे हुए है. वे उनको बीते सात से आठ वर्षों से बेवजह परेशान कर रहे है. राशन अनाज दुकानदार की बदनामी कर मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है. जबकि सी.डी.राठोड गांव के लाभार्थियों को प्रत्येक महीने में सरकारी नियमानुसार अनाज दे रहे है और अनाज वितरण की रसीदें भी दे रहे है. वहीं अब पॉस मशीन के जरिए अनाज का वितरण किया जा रहा है.

इस स्थिति में राशन अनाज दुकानदार आखिर भ्रष्टाचार कैसे कर सकता है? यह सवाल ग्रामीण लाभार्थियों ने उठाते हुए राशन दुकानदार के विरोध में कोई शिकायत नहीं होने के संबंध में राशनकार्ड लाभार्थियों ने मंगलवार को जिलाधिकारी और आर्णी के आपूर्ति अधिकारी देशमुख को निवेदन दिया है. सरपंच की मांग पर यदि राशन दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की गई तो सभी राशनकार्ड धारक लाभार्थियों ने 8 दिसंबर से तहसील कार्यालय के सामने अनशन शुरू करने की चेतावनी दी है.

इस समय गांव के रामधन राठोड, बाबूसिंग आडे, अर्जुन राठोड, संगदेव कांबले, प्रकाश राठोड, भीमराव कांबले, नारायण होलकर, तारेष कांबले, अमोल पवार, सुंदरलाल राठोड, निखिल राठोड, तारासिंग राठोड, अंकुश कांबले, अक्षय मानकर, विक्रम आडे, उकंडीबाई राठोड, धर्मीबाई जाधव, संगीता राठोड, पार्वतीबाई राठोड, गीता राठोड, देवकाबाई राठोड, अरूणाबाई राठोड सहित सैंकडों लाभार्थी मौजूद थे.