यवतमाल

Published: Jun 04, 2022 11:20 PM IST

Cheating Case कलकाम रियल इन्फ्रा कंपनी के 9 लोगों पर अपराध दर्ज, निवेशकों को 3 गुण राशि का लालुच देकर की 2 करोड की ठगी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

यवतमाल. ग्राहकों को निवेश करने पर 3 गुणना राशि देने की लालुच देकर यवतमाल जिले में कलकमा रियल इन्फ्रा (ई) कंपनी लिमिटेड ने निवेशकों के साथ 2 करोड रुपयों की ठगी को अंजाम देने का मामला उजागर हुआ है. इस मामलें में निवेशकों की शिकायत पर उपरोक्त कंपनी के 9 लोगों के खिलाफ अवधुतवाडी पुलिस थाने में अपराध दर्ज किया गया है.

रमेश केशवराव सप्रे  निवासी अनुश्री पार्क यवतमाल ने इस मामलें में दर्ज शिकायत के बाद कलकाम रिअल ईनफा (ई) लिमिटेड कंपनी के चेअरमन और प्रतिनीधी विष्णु पांडुरंग दलवी, विजय सुपेकर, सुनिल वांद्रे, तुषार सोनार, संतोष थोरात, देवानंद शर्मा, संदेश पडीयार, दिलीप भोसले, सुरेश नामदेव चव्हाण के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक शिकायतकर्ता यह यवतमाल स्थित आयटीआय में ज्युनिअर क्लर्क के पद पर कार्यरत है.यहां के शिल्पनिरीक्षक पद पर कार्यरत सुरेश नामदेव चव्हाण ने उसे कलकाम रिअल ईनफा (ई) लिमिटेड कंपनी के बारे में जानकारी देकर बताया था की वें खुद इस कंपनी में काम करता है, यहां पर अन्य बैंकों की तुलना में राशि निवेश करने पर अधिक ब्याज दिया जाता है, जिससे शिकायतकर्ता ने प्रतिमाह 2 हजार रुपयों के रुप में 3 सालों तक निवेश कर 2 लाख रुपए मिलने की आस रखी थी.

शिकायतकर्ता ने जनवरी जनवरी 2018 में मासिक 2 हजार रुपयों की तर्ज पर 20 महिनों तक 40 हजार रुपयों की जमा की, उसी तरह पत्नी प्रतिभा सुरेश सप्रे के नाम पर सावधी जमा के रुप में 3 वर्ष के लिए 30 हजार राशि वन टाईम निवेश की. लेकिन इस कंपनी पर संदेह आने से बाद में उसने 2 वर्ष पैसे नही भरे, इसके बाद निवेश की गयी राशि के संबंध में पुछने पर सुरेश चव्हाण ने 2 महिने रुकने की बात कही, इसके बावजुद पैसे न देकर टालमटौल की गयी,इसी बीच सारस्वत चौक स्थित लाला बिल्डींग में कलकाम रियल ईन्फ्रा कार्यालय में भी कर्मचारीयों नें उसे पैसे देने से इंकार कर दिया.

इस बारे में ली गयी जानकारी के मुताबिक यवतमाल जिले में कलकाम रिअल ईनफा (ई) लिमिटेड के चेअरमन और प्रतिनीधी मंडल ने लगभग 300 निवेशकों को से इसी तरह कुल 2 करोड रुपयों की राशि लेकर ठगी की गयी, जिसके बाद इस मामलें में रमेश सप्रे की शिकायत पर पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरु की है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कलकाम रिअल ईनफा (ई) लिमिटेड कंपी के लगभग 10 लोगों नें निवेश के लिए विदर्भ में कार्यक्रम आयोजित कर कंपनी में निवेश के लिए नागरिकों को प्रोत्साहीत किया,निवेश की राशि पर निश्चित दिनों में तीन गुणा राशि देने का लालुच दिया गया था, उसी तरह इसके लिए कंपनी ने निवेशकों को बॉंड भी दिए है.

कुछ माह में कंपनी ने 100 करोड रुपयों की आर्थिक उलाढाल करने और यवतमाल जिले में भी कलकाम कंपनी ने प्रचार और प्रसार करते हुए सैंकडों निवेशकों को अपने जाल में फंसाकर ठगी को अंजाम दिया है.एैसे में जिला पुलिस अधिक्षक इस मामलें में आर्थिक अपराध शाखा कों जांच पडताल और कारवाई के लिए मामला वर्ग करें, एैसी जरुरत भी जतायी जा रही है.