यवतमाल

Published: May 27, 2023 11:29 PM IST

Crime registeredशादी का प्रलोभन दिखाकर यौन शोषण करनेवाले मजनू पर अपराध दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

यवतमाल. शादी का प्रलोभन दिखाकर शारीरिक संबंध प्रस्थापित कर धोखाधडी करने के मामले में प्रेमिका ने प्रेमी वाघदरा नवीन निवासी धीरज उके  के खिलाफ वणी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी. प्रेमी के साथ शादी को लेकर विवाद होने के बाद प्रेमिका ने जहर गटक लिया था. लेकिन उपचार के बाद प्रेमिका की प्रकृति ठीक हो गई. प्रेमी बीते 10  सालों से प्रेमिका को शादी का प्रलोभन दिखाकर यौन शोषण कर रहा था. जिसके बाद प्रेमिका ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ वणी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी. वणी पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता 26 वर्षीय महिला है. वह तालुका के एक गांव की रहने वाली है.  वह अपने परिवार के साथ रहती है और वणी में प्राइवेट नौकरी करती है.  10 साल पहले उसकी मुलाकात वाघदरा (नया) निवासी धीरज नानाजी उके (28) से हुई थी.  जान पहचान दोस्ती में बदल गई.  बाद में दोस्ती प्यार में बदल गई.  इसी बीच धीरज ने पीड़िता को शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए.  जब ये दोनों रिश्ते में थे तभी प्रेमिका की एक जगह शादी  पक्की हो गई.  लेकिन इस बीच प्रेमी और प्रेमिका के बीच शारीरिक संबंध बनते रहे.

दो-तीन माह बाद पीड़िता की शादी टूट गयी. वह अपने मायके लौट आयी. कुछ महीनों में उसका तलाक हो गया. इस दौरान उसका अपने प्रेमी के साथ संबंध बना रहा.  वह अपने प्रेमी से शादी करने की बात कहती तो प्रेमी कोई न कोई कारण बताकर शादी की बात को टाल देता. जिसके चलते दोनों के बीच कहासुनी होती रहती थीं.

प्रेमी ने पीड़िता को गत सप्ताह दोपहर मोबाइल फोन कर वनी के पास नंदेपेरा रोड पर रेलवे क्रॉसिंग के पास बुलाया.  यहां पर पीडिता ने अपने प्रेमी के सामने शादी का प्रस्ताव रखा.  लेकिन प्रेमी ने शादी से इंकार कर दिया.  उनके बीच अच्छी बहस हुई. इसी बीच प्रेमिका ने गुस्से में जहर पी लिया.

प्रेमिका के जहर खाने पर प्रेमी उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गया.  लेकिन हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने उसे चंद्रपुर रेफर कर दिया.  वहां प्रेमिका का इलाज किया गया.  हालत ठीक होने पर उन्हें चंद्रपुर से छुट्टी दे दी गई.  लेकिन जैसे ही प्रेमिका को इस बात का अहसास हुआ कि प्रेमी शादी का झांसा देकर कई सालों से ठगी कर रहा है तो पीडिता वणी थाने पहुंची और  शिकायत दर्ज कराई.  पुलिस ने आरोपी प्रेमी धीरज नानाजी उके (28) को गिरफ्तार कर लिया है.