यवतमाल

Published: Dec 31, 2020 08:49 PM IST

यवतमालचूनाव में समस्याओं का रहेगा जोर, सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष की भूमिका पर भी विचार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

महागांव. तहसील में बड़ी मानी जाने वाली काली दौ., फुलसवांगी, गुंज, हिवरा ग्राम पंचायतों का चुनाव इस समय भी सत्ताधारी और विपक्षी सदस्यों के लिए एक प्रमुख मुद्दा होगा. इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, नागरिक विपक्ष की भूमिका के साथ-साथ सत्ता पक्ष पर भी विचार करेंगे.

गांव का तेजी से विस्तार हुआ है. बाजार क्षेत्र और बढ़ते व्यापार ने गांव में आर्थिक समृद्धि ला दी, हालांकि स्थानीय व्यापारियों का मानना है कि बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने में विफलता के कारण व्यापार की गति धीमी हो गई है. मंडी में सीमेंट सड़कों के अतिक्रमण का खामियाजा व्यापारियों को भुगतना पड़ रहा है. इसलिए बाजार की सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है.

नतीजतन कई घंटे ट्राफिक जाम होते हैं. इस प्रश्न पर स्थानीय प्रशासन की अनदेखी किए जाने का आरोप है. इसी समय मुख्य बाजार में बहने वाला पानी एक परेशानी बन रहा है. ग्रामीणों के साथ व्यापारियों को बारिश के दिनों में बदबू से निपटना पड़ता है. गांव में अधूरी नालियों के कारण, नागरिकों को बारिश के मौसम में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  है.

कई प्रतिष्ठित व्यापारियों ने यह विचार व्यक्त किया है कि सभी भव्य जनप्रतिनिधियों और गांव के नेताओं को विकास के पथ पर बाजार के लिए एक साथ आना चाहिए और बिना किसी विरोध के ग्राम पंचायत चुनावों को निस्वार्थ रूप से आयोजित करना चाहिए.