यवतमाल

Published: Sep 26, 2022 11:29 PM IST

Yavatmal Newsराष्ट्रीय महामार्ग के गड्डों के कारण 2 ट्रकों में भीषण दुर्घटना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पांढरकवड़ा. राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 44 पर काफी गड्डे हो जाने से एक तरह से महामाग की छलनी हो चुकी है.इन गड्डों के के कारण आए दिन सडक हादसे हो रहे है, लेकिन इन गड्डों को बुझाने पर महामार्ग प्राधिकरण ध्यान नही दे रहा है, जिससे दुर्घटनाओं की श्रृंखला जारी है.23 सितंबर को भी  करंजी हायवे के निकट विभीन्न स्थानों पर गड्डों के कारण दुर्घटनाएं हुई.

हायवे पर सुरदेवी के पास महामार्ग पर पडे गड्डे का अनुमान न होने से नागपुर से हैदराबाद की ओर जा रहा ट्रक क्रमांक 13 एएल 59 57 रास्ते के किनारे जाकर पलट गया, इस हादसे में ट्रक चालक औ क्लीनर दोनों ही घायल हो गए, जबकी दुसरी घटना इसी महामार्ग पर धारणा गांव के निकट हुई. महामार्ग का गड्डा बचाते हुए गुजरते समय कंटेनर क्रमांक एमएच.49 एटी.3075 की भीषण दुर्घटना हुई, इसमें भी चालक तथा क्लीनर घायल हो गए,रास्ते पर कंटेनर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से मार्ग का यातायात बुरी तरह बाधित हो चुका था, कंटेनर को हायवे से हटाने के लिए क्रेन का ईस्तेमाल करना पडा.

विशेष बात यह है की हायवे पर पड चुके गुड्डों के कारण लगातार दुर्घटनाएं होने के बावजुद इसकी चालचलाऊ तौर पर मरम्मत की जा रही है, लचर काम करते हुए गड्डे न बुझाते हुए प्राधिकरण के अधिकारी और ठेकेदार समय निभाने का मामला चला रहे है.सोमवार 26 सितंबर से इसी हायवे पर स्थित केलापुर में श्री जगदंबा माता संस्थान परिसर में नवरात्र के अवसर पर परिसर  बडी यात्रा भरनी शुरु हो चुकी है.

इस एक्सप्रेस हायवे सेविदर्भ मराठवाडा तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के भक्त बडी संख्या में यहां आते है, एैसे में महामार्ग पर हो चुके गड्डों के कारण वाहनों से आनेवाले भक्तों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड सकता है,एैसे में संभावित दुर्घटनाओं को रोकने के लिए महामार्ग प्राधिकरण और ठैकेदार द्वारा हायवे पर गड्डे तात्काल बुझाने का कार्य हों, एैसी मांग त्रस्त हो चुके वाहनचालक तथा नागरिकों द्वारा की जा रही है.