यवतमाल

Published: Sep 04, 2022 11:10 PM IST

Yavatmal Newsनगरपंचायत ने डाला 10 लाख का मुरुम, फिर भी रास्ते जलमय

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मारेगांव. गत माह हुई मूसलाधार बारिश के कारण शहर के अनेक रास्तो पर गड्ढे पड़ने से बारिश का पानी इन गड्डो में जमा रहने के चलते शहर के नागरिको का रास्ता पार करना मुश्किल साबित हो रहा था,इस बात पर जोर देते हुए नगरपंचायत प्रशासन ने गड्डो में मुरुम बिछाने का टेंडर निकाला गया, जिसमें 10 लाख रुपये लागत का मुरुम बिछाने का उल्लेख था. इसकी राशि सामान्य फंड के तहत खर्च की गयी पर 10 लाख रुपये का मुरुम शहर में बिछाया गया,फिर भी शहर के अनेक मार्ग के रास्ते जलमय होंने का नजारा देखने को मिल रहा है.

महामार्ग से सटे पंचायत समिति के बगल से कब्रस्तान जाने वाले मार्ग पर बीच रास्ते मे बारिश का पानी जमा रहने से नागरिकों को आने जाने में काफी दिक्कतें आ रही है. इसके बावजूद भी नगर पंचायत प्रशासन ने इस गड्ढे में अबतक मुरुम ना डालने से  नगर पंचायत के प्रति सवालिया निशान पैदा हो रहे है,इस संदर्भ मे नगराध्यक्ष तथा निर्माणकार्य अभियंता को बार बार अवगत कराने के बावजूद भी समस्या जस की तस है. इसी तरह शहर के अनेक प्रभागों में रास्ते जलमय होने की बात सामने आयी है.

नगरपंचयत के निर्माणकार्य अभियंता ने यह बात बताई है कि,पार्षद के सिफारिश के मुताबिक ही गड्डो में मुरूम डाला जा सकता है. जब तक हमें पार्षद आदेश देते नहीं तब तक मुरुम हम नहीं बिडस सकते. इसे लेकर शहर के नागरिक में चर्चा जारी है.खास बात यह कर रास्तों के गड्डो को छोड़कर कुछ अलग ठिकानों पर पार्षद के कहने के मुताबिक मुरुम डाले जाने की बात सामने आयी है.सामान्य फंड से रुपये 10 लाख के मुरुम की डालने के कामों की जांच की जाएं, एैसी मांग अब शहर के नागरिकों ने उठायी है.

मैंने खुद शहर की सड़कों का मुआयना किया है,ज्यादा बारिश के चलते कुछ ज्यादा ही शहर की सड़कों में गड्ढे पड़े है,बहोत सी जगहों पर रास्तो पर बिछाया गया मुरुम बहकर चला गया है.जिन रास्तो पर अब तक मुरुम डाला नही गया,वैसी सड़को के लिए नया टेंडर निकालकर फिर से मुरुम बिछाने का काम नगर पंचायत करेंगी.

डा.मनीष मस्की(नगराध्यक्ष, मारेगांव)