यवतमाल

Published: Nov 20, 2020 08:20 PM IST

यवतमालसुजुकी मोटर कंपनी में जिले में 102 आईटीआई उम्मीदवारों का चयन

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

यवतमाल. सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) ने ऐन दीवाली पर युवाओं के जीवन पर प्रकाश डाला है, यहां तक ​​कि लॉकडाउन ने भी कई हिट किए हैं. आईटीआई के माध्यम से जिले के 102 सफल उम्मीदवारों को जॉब फेयर के लिए चुना गया है. गुजरात के हसनपुर में सुजुकी मोटर प्राइवेट लिमिटेड की दो बसों में लड़के कंपनी के लिए रवाना हुए.

चयनित बच्चों को विदाई देने के लिए आईटीआई द्वारा एक विदाई समारोह आयोजित किया गया था. रेमंड यूको डेनिम प्राइवेट. लिमिटेड के निदेशक नितिन कुमार श्रीवास्तव जबकि लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता धनंजय चामलवार, जिला व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण अधिकारी महेश कुमार सिदाम, आईटीआई प्रिंसिपल कविता बुटले मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

गणमान्य लोगों ने कहा कि कोरोना की पृष्ठभूमि के खिलाफ जिले में आईटीआई पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि और दिवाली का तोहफा है. मुख्य अतिथियों द्वारा आईटीआई परिसर में हरी झंडी दिखाने के बाद बस गुजरात के लिए रवाना हुई. विशेष रूप से, नौकरी के लिए चुने गए 102 उम्मीदवारों की यात्रा के पहले चरण के लिए कंपनी द्वारा दो बसें मुफ्त प्रदान की गई थीं.

इससे पहले, कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार सभी उम्मीदवारों के हाथों और बसों को साफ कर दिया गया था. इसके अलावा, प्रत्येक उम्मीदवार को एक थर्मल स्कैनर और एक पल्स ऑक्सीमीटर के साथ जांच की गई थी. सभी उम्मीदवारों को आईटीआई द्वारा भोजन के लिए दो मास्क और एक पार्सल बॉक्स प्रदान किया गया.

इस मौके पर आयटीआय के सहाय्यक प्रशिक्षु सलाहकार प्रमोद भंडारे, दारव्हा आईटीआय के प्राचार्य  रमेश राठोड, आर्णी के प्राचार्य वसंत भगत, घाटंजी के प्राचार्य प्रविण गुल्हाणे, सेवानिवृत्त प्राचार्य राजेद्र लाडखेडकर के साथ प्रशिक्षण सलाहकार अपर्णा आगरकर, पी.डी. डोंगरे, एस.ए. काटपल्लीवार, जे.एस. वानखडे, एस.ए. पांडे आदी उपस्थित होते.