यवतमाल

Published: Jun 19, 2023 11:47 PM IST

Agitation जिले में सोमवार रहा आंदोलन का वार; खोके लो और पगलाएं कुत्तों का बंदोबस्त करों

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

दिग्रस. शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे गुट की ओर से सोमवार को खोके लो, पगलाएं कुत्तों का बंदोबस्त करों, खोके लो पानी दो, खोके लो कचरा और नालियों की सफाई करों की नारेबाजी करते हुए नगर परिषद कार्यालय पर मोर्चा निकाला गया. इस दौरान कार्यालय में गैरमौजूद रहनेवाले मुख्याधिकारी व संबंधित अधिकारियों की कुर्सी पर बेशरम के पौधें लगाकर निषेध जताया गया.

यहां बता दें कि दिग्रस तहसील में बांध है. बावजूद इसके दिग्रसवासियों को पानी के लिए तरसना पड रहा है. पानी के नियोजन के अभाव में दिग्रस की जनता को समय पर साफ और शुद्ध जलापूर्ति नहीं हो पा रही है. कुछ इलाकों में आठ दिनों बाद तो कुछ इलाकों में चार पांच दिन बाद नलों को पानी आ रहा है. शहर के प्रत्येक चौक में सफाई की धज्जियां उडती हुई नजर आ रही है.

नालियों की सफाई नहीं किए जाने से नालियों में गंदगी की भरमार देखने को मिल रही है. इतना ही नहीं तो शहर में पगलाएं कुत्तों का आतंक बना हुआ है. पगलाएं कुत्तों का बंदोबस्त करने की मांग को लेकर शिवसेना उद्धव गुट के कार्यकर्ता ने पूर्व राज्यमंत्री संजय देशमुख के मार्गदर्शन में भव्य मोर्चा नगर परिषद कार्यालय पर निकाला. इस दौरान कार्यालय में मुख्याधिकारी और संबंधित अधिकारी गैरमौजूद रहने के बाद शिवसैनिकों ने संबंधित अधिकारियों की कुर्सी पर बेशरम के पौधें लगाकर निषेध जताया. इस दौरान खोके लो और शहर की समस्या दूर करने के संबंध में नारेबाजी भी की गई. 

शहर कांग्रेस का नप पर झाडू मोर्चा

यवतमाल. शहर की विविध समस्याओं को लेकर कांग्रेस कमिटी की ओर से सोमवार 19 जून को झाडू मोर्चा निकाला गया. इस समय मुख्याधिकारी हटाओ की मांग की गई. इस संबंध में नगरपरिषद मुख्याधिकारी सहित जिलाधिकारी को निवेदन दिया गया.

इस समय महिला शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष उषा दिवटे, वैशाली सवई, विशाल पावडे, अजय किन्हीकर, नंदू कुडमेथे, अजय चौहान, दिलीप काले, रविंद्र ढोक, मुकेश देशभ्रतार, शंकर शेंडे, लालजी तेलगोटे, दत्ता हाडके, नीलेकश काले, कपिल गजभिए, राजीक पटेल, मोहसीन खान, संजय वाडके, सुनील बोरकर, अजय म्हेत्रेकर, रूपेश मेश्राम, शीला इंगोले, संगीता उंबरे, रूपाली मसाड, लियाकत शेख, स्वरा अंसारी, अख्तर शेख आदि मौजूद थे.