यवतमाल

Published: May 20, 2022 10:29 PM IST

महाराष्ट्र बैंक में फिर लगायी चोरों ने सेंध, आठ दिनों में बैंक में दुसरी बार हुई घटना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रतीकात्मक तस्वीर

यवतमाल. शहर के इंदिरा गांधी मार्केट में स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र में बिते शनिवार की रात हुई लाखों रुपयों की चोरी के बाद फिर से चोरों ने इस बैंक में चोरी का प्रयास किया.हालांकी दुसरे प्रयास में बैंक में चोरी करने में अज्ञात चोर सफल नही हुए.लेकिन बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरों में 4 अज्ञात व्यक्तीयों की रात के दौरान तस्वीरें कैद हो गयी.

रात के दौरान बैंक में चोरी के लिए हलचलें करते दिख रहे 4 अज्ञात लोग बैंक प्रशासन के सीसीटीवी कैमरे की तस्वीरों की जांच पडताल करते हुए नजर आएं, सुबह यह जानकारी उजागर होने के बाद बैंक आफ महाराष्ट्र के प्रबंधन ने बैंक में फिर से चोरी के प्रयास होने की जानकारी यवतमाल शहर पुलिस को दी. जिसके बाद शहर पुलिस के थानेदार नंदकुमार पंत और अन्य पुलिसकर्मीयों नें बैंक में पहूंचकर इस घटना का जायजा लिया.हालांकी देर शाम तक चोरी के इस प्रयास की इस घटना के बाद इस मामलें में प्राथमिक दर्ज नही की गयी थी.एैसी जानकारी पुलिस सुत्रों ने दी.

बैंक प्रशासन ने पुलिस को दी गयी सुचना के मुताबिक गुरुवार की रात बैंक में 4 अज्ञात लोगों ने मुख्य द्वार तोडकर प्रवेश किया, इस दौरान सीसीटीवी कैमरे में फुटेज दर्ज हो गए, इस दौरान चोरों नें बैंक में लगे अन्य एक सीसीटीवी कैमरे को भी तोडने का प्रयास किया, पुलिस की जांच के दौरान यह सीसीटीवी कैमरा मुडा हुआ दिखाई दिया, एैसी जानकारी पुलिस सुत्रों ने दी.इस मामलें में शहर पुलिस ने जांच पडताल शुरु कर दी है.

बता दें की यवतमाल के इंदिरा गांधी मार्केट स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र में बिते शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने मुख्य दरवाजे का ताला तोडकर भीतर प्रवेश कर स्ट्रॉंग रुम का दरवाजा तोडकर वहां रखी करोडों रुपयों की राशि में केवल 4 लाख रुपयों की चोरी को अंजाम दिया था,रविवार को बैंक के कुछ कर्मचारी बैकींग का काम निबटाने बैंक में पहूंचने पर बैंक के स्ट्रांग रुम से बडे पैमाने पर राशि चोरी होने की बात उजागर हुई.

इस मामलें में शहर पुलिस थाने में बिते रविवार को ही बैंक प्रबंधन की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरु की गयी है,लेकिन बैंक में चोरी को अंजाम देनेवाले आरोपीयों का पुलिस को अब तक सुराग नही मिल पाया है.इस घटना के बाद अब फिर से इसी बैंक में अज्ञात चोरों ने चोरी का प्रयास करने की घटना उजागर हुई, जिससे बैंक ऑफ महाराष्ट्र प्रबंधन समेत पुलिस प्रशासन में हडकम्प मचा हुआ है.