राज्य

Published: Jan 14, 2022 09:40 AM IST

Makar Sankranti 2022कोरोना तांडव के चलते हरिद्वार में स्नान पर रोक, प्रयागराज में आज से माघ मेला शुरू

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
हरिद्वार में स्नान पर रोक (Photo Credits-ANI Twitter)

नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप लगातार जारी है। देश में बढ़ते कोविड (COVID-19) के मामलो ने चिंता बढ़ा रखी है। जिसके चलते कई राज्यों ने सख्ती लागू की है। कोविड के कारण त्योहारों का मजा किरकिरा हो गया है। आज मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2022) का स्नान है लेकिन हरिद्वार प्रशासन ने एहतियातन स्नान पर रोक लगाई है। पूरे इलाके में बड़ी तादात में पुलिस वालों की तैनाती की गई। हर की पौड़ी और अन्य गंगा घाटों पर जाने से रोकने के लिए प्रशासन ने कड़े इंतजाम किये हैं। दूसरी तरफ यूपी के प्रयागराज में आज से माघ मेला और कल्पवास दोनों का आगाज हो रहा है। 

वहीं हरिद्वार के सीओ सिटी शेखर सुयाल ने कहा कि सरकार ने कोविड दिशा-निर्देश जारी किए थे जिसको हम लागू करा रहे हैं। हम लोगों को उन घाटों पर भेज रहे हैं जहां भीड़ को कोविड दिशा-निर्देशों के साथ अच्छे से संभाला जा सकता है। जो लोग दूसरे राज्यों से स्नान करने आ रहे हैं उनको मना कर वापस भेज रहे है।

गौर हो कि स्नान पर रोक के कारण हर की पौड़ी सहित सहित सभी घाट सुने दिख रहे हैं। आज सुबह गंगा आरती में भी सिर्फ चंद लोगों की उपस्थिति ही हो पाई है। जबकि बंगाल के गंगासागर में गंगा स्नान के लिए तीन लाख जुटे हैं। प्रयागराज में आज से माघ मेला और कल्पवास दोनों की शुरुआत हो रही है। यहां आज के दिन लाखों की संख्या में भक्त देश विदेश से पहुंचते हैं।