उत्तर भारत

Published: Apr 17, 2023 03:54 PM IST

CM Yogi Security बड़ी खबर! बढ़ाई जाएगी CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा, 'इस' वजह से लिया ये फैसला...

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: हाल ही में आई बड़ी खबर के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। लखनऊ के बाहर दौरे के दौरान सीएम योगी को अतिरिक्त सुरक्षा दल मुहैया कराया जाएगा। जैसा कि हम सब जानते है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं। इसलिए वह कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने जाएंगे। इस दौरान उन्हें कड़ी सुरक्षा दी जाएगी। आखिर अब CM योगी की सुरक्षा क्यों बढ़ा रहे है? इसके पीछे क्या वजह है? आइए जानते है… 

सीएम योगी को अतिरिक्त सुरक्षा

आपको बता दें कि अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की हत्या के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अधिकारियों की एक बड़ी बैठक की। इसमें प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। ऐसे में अब इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी और दोनों उपमुख्यमंत्रियों के सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को फिलहाल रद्द करने का फैसला किया गया है।  इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी से बाहर दौरे पर जाने पर अतिरिक्त सुरक्षा दल तैनात करने का निर्णय लिया गया। 

अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद… 

अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद एक्शन मोड में सीएम योगी प्रयागराज में पुलिस के सामने अतीक अहमद और उनके भाई की हत्या के बाद से ही योगी आदित्यनाथ सरकार एक्शन मोड में है। प्रयागराज कमिश्नरेट ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी ने सोमवार को कई जगहों पर छापेमारी भी की थी. उधर, हत्याकांड के तीनों आरोपियों से पूछताछ के लिए पुलिस की टीमें उनके पैतृक जिले बांदा, हमीरपुर और कासगंज पहुंचीं. सीएम योगी को फिलहाल जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। 

देश भर में केवल 40 लोगों को Z+ श्रेणी की सुरक्षा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश भर में केवल 40 लोगों को Z+ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है, जिनमें मुख्यमंत्री योगी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हैं। इस श्रेणी में 10 से अधिक एनएसजी कमांडो के अलावा कुल 55 सुरक्षाकर्मी उपलब्ध हैं। साथ ही सुरक्षा टीम में 5 बुलेट प्रूफ गाड़ियां भी हैं।