उत्तर भारत

Published: Feb 06, 2022 04:40 PM IST

Punjab Assembly Election 2022गजेंद्र सिंह शेखावत ने कसा राहुल गांधी पर तंज, कहा- किस हैसियत से मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करेंगे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election) के लिए अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अधिकार पर सवाल खड़ा करते हुए भाजपा ने रविवार को कहा कि वर्तमान में वह पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं।  राहुल गांधी डिजिटल रैली के लिए रविवार को लुधियाना पहुंचे और वह पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा करेंगे।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने बयान जारी कर कहा, ‘‘राहुल गांधी पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं, तो किस हैसियत और अधिकार से वह आज पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे।”  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उम्मीदवार का चयन करना वास्तव में पार्टी का विशेषाधिकार है, लेकिन पंजाब के लोग जानना चाहेंगे कि पार्टी का सांसद होने के अलावा पार्टी में अब गांधी की क्या हैसियत है।

शेखावत ने कहा कि गांधी ने लोकसभा चुनावों में हार के बाद 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि अब उनकी एकमात्र योग्यता यह है कि उनका उपनाम ‘‘गांधी” है। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री पद की दौड़ से सुनील जाखड़ का नाम हटाने के लिए भी कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि ‘‘उनका नाम इसलिए हटाया गया क्योंकि वह एक विशेष धर्म से आते हैं।”