उत्तर भारत

Published: Apr 01, 2022 04:43 PM IST

Encounterजम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी ढेर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

 श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के तुर्कवांगम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के आधार पर घेराबंदी की और फिर तलाश अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि जब तलाशी दल संदिग्ध ठिकाने की ओर बढ़ने लगा तब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की व दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई।   प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया जिसका शव मौके से बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि आतंकवादी की पहचान शोपिया के ताक मोहल्ला के निवासी मुनीब अहमद शेख के रूप में हुई है जिसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था। प्रवक्त ने कहा, ‘‘ पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, जो आतंकवादी मारा गया वह उन समूहों का हिस्सा था जिनका हाथ पुलिस/सुरक्षबलों पर हमले एवं आम नागरिकों पर अत्याचार समेत कई आतंकवादी अपराधों में था।” उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से अभियोजनयोग्य सामग्री, हथियार, गोलाबारूद आदि बरामद किया गया है। (एजेंसी)