उत्तर भारत

Published: Nov 21, 2023 08:02 PM IST

Rajasthan Assembly Election 2023राजस्थान चुनाव से पहले PM मोदी का जयपुर में मेगा रोड शो, ओपन जीप में 4 KM तक चले

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

जयपुर: 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जयपुर में रोड शो किया। प्रधानमंत्री, हवाई अड्डे से सांगानेरी गेट पहुंचे और जयपुर के चारदीवारी वाले इलाके में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रोड शो शुरू किया। इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर भारी भीड़ जमा हो गयी। उनका रोड शो सांगानेर गेट पर समाप्त होने से पहले बापू बाजार, किशनपोल बाजार, छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, बड़ी चौपड़ और जौहरी बाजार से होकर गुजरेगा।  

पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना 

इससे पहले पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था, महिला अपराध व भ्रष्टाचार को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसने जनता को लुटेरों और दंगाइयों के हवाले कर दिया है। इसके साथ ही मोदी ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण नामक तीन बुराइयों का प्रतीक बताया।   

कांग्रेस बुराइयों की सबसे बड़ी प्रतीक

राज्य के चुनावी दौरे पर आए मोदी ने अंता (बारां), कोटा व करौली में चुनावी जनसभाएं कीं। अंता में मोदी ने कहा,‘‘अब हमारे सामने विकसित भारत का लक्ष्य है। लेकिन राजस्थान को विकसित बनाए बिना भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य अधूरा है। जब तक भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण नाम के देश के तीन दुश्मन हमारे बीच हैं, तब तक ये संकल्प पूरा होना मुश्किल है और कांग्रेस इन तीन बुराइयों की सबसे बड़ी प्रतीक है।”   

कांग्रेस में मंत्री हो, विधायक हो- सब बेलगाम 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,‘‘कांग्रेस में मंत्री हो, विधायक हो- सब बेलगाम हैं और जनता त्रस्त है। कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को लुटेरों, दंगाइयों, अत्याचारियों और अपराधियों के हवाले कर दिया है। इसलिए आज राजस्थान का बच्चा बच्चा कह रहा है – गहलोत जी, कोनी (नहीं) मिले वोट जी।”