उत्तर भारत

Published: Nov 07, 2021 04:50 PM IST

Punjab Petrol Diesel Priceसीएम चन्नी की बड़ी घोषणा, पंजाब में पेट्रोल 10 रुपये और डीजल 5 रुपये से सस्ता, नए दर आज आधी रात से लागु

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंडीगढ़: पंजाब सरकार (Punjab Goverment) ने राज्य के लोगों को बड़ी राहत  दी है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने घोषणा करते हुए कहा की राज्य में पेट्रोल 10 प्रति लीटर और डीजल 5 रुपये प्रति लीटर रुपये से सस्ता होगा। नए दर आज आधी रात से पंजाब में लागु होंगे। 

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। चन्नी ने कहा, ‘‘हम आधी रात से पेट्रोल की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में पांच रुपये प्रति लीटर तक की कमी कर रहे हैं।”

बता दें कि राज्य में पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की और से वैट घटाने की मांग की गई थी। अगर सरकार उनकी मांग नहीं मानती तो हड़ताल करने की भी चेतावनी दी थी। आखिरकार पंजाब सरकार ने वैट घटाने का फैसला किया। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पेट्रोल व डीजल पर राहत देने की बात कही थी। 

ज्ञात हो की आज पंजाब में पेट्रोल के दाम 105.02 रुपये प्रति लीटर है। वहीं डीजल 88.76 रुपये प्रति लीटर पर है। वहीं आज आधी रात से दाम सस्ते होने के बाद राज्य में पेट्रोल की कीमत 95 रुपये प्रति लीटर के करीब होगी और डीजल की कीमत 83.76 रुपये होगी। 

 केंद्र सरकार ने घटाया था उत्पाद शुल्क

बता दें कि केंद्र सरकार ने दिवाली के एक दिन पहले पेट्रोल पर पांच और डीजल पर 10 रुपये उत्पाद शुल्क घटाया था। वहीं राज्यों से अपील की गई थी कि वैट कम करें। जिसके बाद भाजपा शासित कई राज्यों ने उसी रात वैट घटा दिया था, लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस शासित राज्यों ने पेट्रोल डीज़ल की दामों पर वैट नहीं घटाया था।