उत्तर भारत

Published: Jan 07, 2022 01:55 PM IST

Rains in Rajasthanठंड के बीच राजस्थान में बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, कई शहरों के लिए ‘ओरेंज अलर्ट' जारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

जयपुर: राजस्थान (Rains in Rajasthan) में पिछले तीन दिन से बारिश जारी है। इसके साथ ही, राज्य के अधिकतर हिस्सों में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान में पांच से छह डिग्री की गिरावट दर्ज की गई, जिससे राज्य में सर्दी का प्रकोप बना हुआ है। जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजधानी जयपुर और गंगानगर में बृहस्पतिवार रात घना कोहरा छाने के साथ ही दृश्यता 200 मीटर से कम दर्ज की गई। 

बीकानेर, कोटा, चूरू, हनुमानगढ़ में मध्यम दर्जे का कोहरा दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को जयपुर, श्रीगंगानगर, बीकानेर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, दौसा तथा भरतपुर के लिए ‘ओरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है। इन जिलों में कई स्थानों पर मेघगर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। 

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में जैसलमेर में 16 मिलीमीटर, हनुमानगढ़ के सांगरिया में 8.2 मिलीमीटर, कोटा में 7.2 मिलीमीटर, सीकर में सात मिलीमीटर, वनस्थली में पांच मिलीमीटर, अजमेर में 4.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान राज्य के अन्य कई स्थानों पर एक मिलीमीटर से चार मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।  

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार रात फलौदी में तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस, डबोक (उदयपुर) में 9.2 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर तथा जैसलमेर में 10-10 डिग्री सेल्सियस, ऐरनपुरा रोड में 10.2 डिग्री सेल्सियस, राजधानी जयपुर में 11.2 डिग्री सेल्सियस रहा। (एजेंसी)