उत्तर भारत

Published: Mar 12, 2022 07:02 AM IST

Murderजम्मू कश्मीर के कुलगाम में सरपंच की गोली मारकर हत्या

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इस महीने जम्मू-कश्मीर में यह तीसरी घटना है जब आतंकवादियों ने किसी स्थानीय निर्वाचित प्रतिनिधि की हत्या की है।

एक अधिकारी ने कहा, ”दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के अडूरा इलाके में रात करीब आठ बजकर 50 मिनट पर आतंकवादियों ने शब्बीर अहमद मीर को उनके घर के निकट गोली मार दी।” उन्होंने कहा कि मीर को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मीर निर्दलीय सरपंच थे।

अधिकारियों ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों की तलाश जारी है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने सरपंच की हत्या की कड़ी निंदा की है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, “सरपंच शब्बीर अहमद मीर की हत्या से स्तब्ध हूं। राजनीतिक कार्यकर्ता मारे जाते हैं, हम अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं, जीवन चलता जाता है और फिर वही होता है। दुख की बात है कि कुछ भी नहीं बदलता है।”

उमर अब्दुल्ला ने कहा, “मैं केवल शब्बीर के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कर सकता हूं और और मेरी प्रार्थना है कि उन्हें जन्नत में जगह मिले। काश उनकी मृत्यु आखिरी होती। लेकिन दुख की बात है कि ऐसा नहीं होगा।” पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन ने एक ट्वीट में कहा, “कुलगाम में एक सरपंच की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। हत्यारे नर्क में सड़ें।”

भारतीय जनता पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने सरपंच की हत्या को बर्बर और कायरतापूर्ण कृत्य करार देते हुए इसकी निंदा की। उन्होंने कहा, “यह लोकतंत्र पर हमला है और इस तरह के हमले कतई बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।” इसके अलावा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी सरपंच की हत्या की निंदा की है।  (एजेंसी)