उत्तर भारत

Published: Nov 09, 2021 06:01 PM IST

Punjab Poiticsपंजाब में सब ठीक करने की कोशिश; एडवोकेट जनरल देओल का इस्तीफा मंजूर, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दी जानकारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में मची दो फाड़ को रोकने के लिए केंद्रीय आलाकमान ने अपनी कोशिशों को तेज कर दिया है। इसी क्रम में पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjoot Singh Sidhu) की मांग को मानते हुए राज्य के एडवोकेट जनरल एपीएस देओल (APS Deol) का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) ने मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में दी। 

मुख्यमंत्री ने कहा, “पंजाब कैबिनेट ने एडवोकेट जनरल एपीएस देओल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है।”उन्होंने आगे कहा, “हमने 30 साल से अधिक सेवा करने वाले पुलिस अधिकारियों के नाम भेजे हैं। इनमें से केंद्र आने वाले दिनों में एक पैनल भेजेगा। हम पैनल के बीच एक नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का चयन करेंगे।”

ज्ञात हो कि, एजी देओल की नियुक्ति को लेकर पिछले कई दिनों से सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी के बीच वार-पलटवार शुरू है। इसी को लेकर सिद्धू ने पंजाब प्रधान पद से इस्तीफा भी दे दिया था। लेकिन, पिछले दिनों उन्होंने इसे वापस ले लिया। हालांकि, उन्होंने इस के साथ यह भी ऐलान किया था कि, जब तक देओल को नहीं हटाया जाएगा वह पंजाब कांग्रेस के कार्यालय में नहीं जायेंगे।