उत्तर भारत

Published: Aug 20, 2022 09:48 PM IST

Terrorists Arrestedजम्मू-कश्मीर के बडगाम में ग्रेनेड हमला करने के मामले में दो आतंकवादी गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Picture

श्रीनगर. स्वतंत्रता दिवस पर बडगाम में हुए ग्रेनेड हमले के सिलसिले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो ”हाईब्रिड आतंकवादियों” को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि 15 अगस्त को आतंकवादियों ने बडगाम जिले के गोपालपुरा चदूरा में एक ग्रेनेड फेंका था, जिसमें कृष्ण कुमार नामक व्यक्ति घायल हो गया था। अधिकारी ने बताया कि स्थानीय पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

कश्मीर जोन पुलिस ने शनिवार को ट्वीट किया, “बडगाम पुलिस ने 15 अगस्त को गोपालपुरा में हुए ग्रेनेड हमले की गुत्थी सुलझा ली है। लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों साहिल वानी और अल्ताफ फारूक आमिर को गिरफ्तार किया गया है। आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल किए गए वाहन को जब्त कर लिया गया है। जांच जारी है।”

उन्होंने कहा कि मामले की जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि स्कूटी पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति ग्रेनेड फेंकने की वारदात में शामिल थे। अधिकारी ने कहा कि कई संदिग्धों से पूछताछ की गई और जांच के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि तंगनार क्रालपोपरा चदूरा का रहने वाला साहिल अहमद वानी हमले में शामिल था।

उन्होंने कहा कि वानी को गिरफ्तार कर लिया गया और पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि उसने और मुख्य साजिशकर्ता अल्ताफ फारूक उर्फ ​​अमीर ने वारदात को अंजाम दिया था।

अधिकारी ने कहा कि इसके बाद छापेमारी कर फारूक को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने कहा कि समाज में भय पैदा करने के लिए लश्कर-ए-तैयबा और द रेजिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) के इशारे पर इस वारदात को अंजाम दिया गया था। (एजेंसी)