उत्तर भारत

Published: Oct 01, 2021 03:09 AM IST

Rajasthan Politicsवसुंधरा राजे ने रीट परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

जयपुर. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हाल ही में आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में कथित गड़बड़ी को लेकर बृहस्पतिवार को राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस सरकार में नौकरियां नीलाम हो रही हैं। राजे ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘अब तो यह स्पष्ट हो गया है कि रीट में पारदर्शिता के नाम पर सिर्फ धोखा था। इतना होने के बाद भी सरकार इस धांधली को स्वीकार नहीं कर रही है, उल्टा इस पर सच्चाई की मुहर लगाने का प्रयास कर रही है।”

उन्होंने कहा, ‘‘बात सिर्फ रीट की नहीं है -जेईएन, आरएएस एवं एसआई परीक्षाओं में भी घोटालेबाजी का खेल सबके सामने आ चुका है। अब तो यह सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस सरकार में नौकरियां नीलाम हो रही हैं।”

उल्लेखनीय है कि 26 सितंबर को आयोजित रीट परीक्षा में 16 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने एक ही दिन की दो पारियों में परीक्षा दी थी। यह परीक्षा राज्य में तृतीय श्रेणी के अध्यापकों के 30,000 से अधिक पदों के लिए आयोजित की गई।

सरकार ने परीक्षा में संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए एक आरएएस अधिकारी, दो आरपीएस अधिकारियों, शिक्षा विभाग के 13 कर्मियों और तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

वहीं भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वह रीट सहित अन्य परीक्षाओं को लेकर आंदोलन कर रहे युवाओं के प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता कर आगामी बड़े आंदोलन की रणनीति तैयार करेंगे। (एजेंसी)