उत्तर भारत

Published: Mar 09, 2022 08:55 PM IST

Punjab Assembly Election 2022पंजाब विधानसभा चुनाव में क्या झाड़ू करेगी तगड़ी सफाई? जानें सोशल मीडिया पर क्या हो रहा ट्रेंड

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

चंडीगढ़: पंजाब में इस बार का विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प नजर आ रहा है। एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक आम आदमी पार्टी की झाड़ू सबको साफ करती नजर आ रही है। इस बीच पंजाब पर आए कई एग्जिट पोल के नतीजों में ‘आप’ का जादू चलता दिख रहा है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर लिखा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के शीर्ष पर पहुंचने का अनुमान है। एबीपी सी-वोटर एग्जिट पोल में यह संभावना जताई गई है। एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक, 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में आप की ओर से 51-61 सीटें जीतने की संभावना है। सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 59 है।

Koo App

एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर लिखा कि पंजाब की हवा वही गुणगान गा रही है कि इस समय की हवा में क्रांतिकारियों और मेहनतकश लोगों की गंध आएगी क्योंकि कोई भी सरकार विरोध करने में नाकाम रही है। 10 तारीख को सबको पता चल जाएगा कि किस सरकार ने लोगों के दिलों पर राज किया है।

Koo App

शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढिंढसा ने सोशल मीडिया मंच कू पर लिखा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सी सरकार दावं लगा रही है और कौन सी नहीं। परिणाम तय करेगा कि कौन जीतता है।

Koo App

परमिंदर सिंह ढिंढसा ने भी देसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप पर लिखा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कौन सी सरकार दावं लगा रही है और कौन सी नहीं। परिणाम तय करेगा कि कौन जीतता है।

Koo App

मोहित गुप्ता ने लिखा कि AAP का शोर है। कांग्रेस कमजोर है। शिरोमणि अकाली दल का जोर है…

Koo App

पंजाब में भाजपा के मीडिया सलाहकार जयबंश सिंह ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि एक्जिट पोल ने भाजपा पंजाब के लिए खराब प्रदर्शन दिया है। ऐसा नहीं होगा।चुनाव के अलावा भाजपा की उपलब्धि है। गठबंधन में बड़ी पार्टी बनी हैं। पहले 23 से 65 सीटों पर लड़ रहे हैं। 27 सिख चुनाव लड़ रहे हैं। पंजाब में पार्टी को मजबूत करेंगे और दिल और दिमाग जीतेंगे।

Koo App

शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल ने सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर लिखा कि ओपिनियन और एग्जिट पोल अब एक ऐसा घोटाला है जो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव को विफल करने के लिए सरकारी धन की थैलियों के माध्यम से चुनावी कदाचार के समान है। एग्जिट पोल सट्टा और टीवी चैनलों के बीच अनैतिक मिलीभगत दिखाते हैं। मैं चुनाव आयोग से आग्रह करता हूं कि वह धनबल से लोकतंत्र के इस तोड़फोड़ को रोकने के लिए कदम उठाए।

Koo App

वहीं, प्रसार भारती न्यूज सर्विसेज ने कू ऐप पर अपनी पोस्ट में लिखा, “उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में, क्या है जनता का आदेश? देखिये – जनादेश 10 मार्च को दिनभर, सिर्फ डीडी न्यूज पर…”

Koo App