अन्य राज्य

Published: Sep 17, 2023 08:18 PM IST

Sonia Gandhi In Telanganaतेलंगाना में सोनिया गांधी का ऐलान, महिलाओं को हर महीने 2500 रूपये, मुफ्त बस यात्रा, 500 रुपये के गैस सिलेंडर सहित 6 बड़े वायदे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

हैदराबाद. कांग्रेस (Congress) संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि उनका सपना है कि तेलंगाना (Telangana) में उनकी पार्टी की सरकार बने जो समाज के सभी वर्गों के लिए काम करेगी। साथ ही उन्होंने राज्य में सरकार बनने के बाद 500 में गैस सिलेंडर और महिलाओं को मुफ्त बस सेवा का ऐलान किया।

महालक्ष्मी योजना की गारंटी

सोनिया गांधी हैदराबाद के तुक्कुगुड़ा में एक जनसभा को संबोधित कर रही थी। इस दौरान उन्होंने महालक्ष्मी योजना की गारंटी की घोषणा। उन्होंने कहा, “तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम 6 गारंटी की घोषणा कर रहे हैं और हम सभी गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” 

महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा

सोनिया गांधी ने महालक्ष्मी योजना के तहत तेलंगाना में महिलाओं को प्रति माह 2,500 रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की। साथ ही 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने और राज्य भर में टीएसआरसी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की भी घोषणा की। उन्होंने कहा, “तेलंगाना में कांग्रेस सरकार को देखना मेरा सपना है, जो सभी वर्गों के लिए काम करेगी।”

BRS BJP की बी टीम

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा-बीआरएस पर निशाना साधते हुए कहा, “एक तरफ मोदी, एक तरफ केसीआर, ये दोनों अंदर से मिले हुए हैं, बाहर दिखने में दोनों अलग है। केसीआर की पार्टी भाजपा की B टीम है। वे उनकी बी टीम है इसलिए भाजपा उनकी मदद कर रही है।”

कांग्रेस ने तेलंगाना को अलग राज्य बनाया

उन्होंने कहा, “जिन्होंने कुछ नहीं किया वो कहते रहते हैं कि उन्होंने देश को आजादी दिलाई है। हमने कड़ी मेहनत की। कांग्रेस ने तेलंगाना को आज़ाद कराने में मदद की। कांग्रेस ने तेलंगाना को अलग राज्य बनाया। हालांकि, ये लोग कह रहे हैं, ‘मैंने किया, तूने किया’ और इसे दुनिया भर में प्रचारित कर रहे हैं।”

मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस की दूसरी गारंटी: रायथु भरोसा की घोषणा की। जिसके तहत किसानों को सालाना प्रति एकड़ 15,000 रुपए मिलेंगे। जबकि, खेतिहर मजदूरों को 12,000 रुपए सालाना और धान के लिए 500 रुपए का बोनस दिया जाएगा।