अन्य राज्य

Published: Mar 27, 2022 05:12 PM IST

Interstate Water Disputesबसवराज बोम्मई ने कहा- अप्रैल में केंद्रीय मंत्री से अंतरराज्यीय जल विवादों पर करूंगा बात

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

हुब्बली/कर्नाटक:  कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने रविवार को कहा कि वह अप्रैल के पहले सप्ताह में नयी दिल्ली में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत () से मुलाकात कर कई अंतरराज्यीय जल विवादों (Interstate Water Disputes) को सुलझाने पर बात करेंगे। बोम्मई ने अंतरराज्यीय जल विवादों को जल्द से जल्द हल करने के लिए सभी प्रयास करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि राज्य कानूनी मुद्दों को अदालतों के माध्यम से हल करेगा।

बोम्मई ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”अंतरराज्यीय जल विवादों के संबंध में हमें अभी तक केंद्र सरकार से अनुमोदन मिलना बाकी है। मैंने संबंधित विभागों को इसकी तैयारी करने का निर्देश दिया है। मैं अप्रैल के पहले सप्ताह में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री से मुलाकात कर इस मुद्दे पर बात करूंगा।”

उन्होंने कहा, ”कानूनी मुद्दों के संबंध में, मैंने अपनी कानूनी टीम को विशेष रूप से कृष्णा ट्रिब्यूनल अधिसूचना को लेकर एक उपाय खोजने के लिए कहा है। मैंने अधिकारियों को कुछ परियोजनाओं के लिए पर्यावरणीय मंजूरी हासिल करने को लेकर तैयार होने का निर्देश दिया है।’

मुख्यमंत्री ने नयी दिल्ली में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह पहले शेखावत से बात करेंगे और अगर स्थिति बनती है, तो वह कर्नाटक के सभी राजनीतिक दलों के एक प्रतिनिधिमंडल को लेकर दिल्ली जाएंगे।”