अन्य राज्य

Published: Aug 21, 2022 10:34 PM IST

Telangana Politicsकेसीआर सरकार को उखाड़ फेंकने की हुई शुरुआत, तेलंगाना में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

हैदराबाद. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने रविवार को तेलंगाना (Telangana) में के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) सरकार (KCR Government) की खिंचाई की और कहा कि कांग्रेस विधायक के राजगोपाल रेड्डी का भाजपा में शामिल होना राज्य सरकार को उखाड़ फेंकने की शुरुआत है। शाह ने कहा कि केसीआर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना तेलंगाना के किसानों को नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में सबसे ज्यादा महंगाई है।

तेलंगाना मुक्ति दिवस मनाएगी भाजपा

हैदराबाद में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “राजगोपाल रेड्डी का भाजपा में प्रवेश एक नेता का भाजपा ज्वाइन करना नहीं है बल्कि केसीआर की सरकार को उखाड़ कर फेंक देने की शुरुआत है।” शाह ने कहा, “केसीआर मजलिस के डर से तेलंगाना मुक्ति दिवस नहीं मनाते। मैं बताना चाहता हूं कि अगले चुनाव में भाजपा का मुख्यमंत्री आने वाला है और भाजपा का मुख्यमंत्री आने के बाद हर सितंबर में यहां पर तेलंगाना मुक्ति दिवस मनाने का कार्यक्रम भाजपा करने वाली है।” 

वादाखिलाफी है केसीआर एंड कंपनी

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “केसीआर एंड कंपनी वादा खिलाफी करने वाली कंपनी है। उन्होंने वादा किया था कि तेलंगाना के हर बेरोजगार युवा को 3,000 रुपये देंगे। वे हर जिले में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण करेंगे नलगोंडा में बना है क्या?” उन्होंने कहा, “2014 से शिक्षा में भर्तियां बंद हैं, भर्तियां अगर चालू हैं तो केसीआर के परिवार में चालू है, बाकी कहीं भर्ती नहीं होती है।”

किसान विरोधी केसीआर सरकार

शाह ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर राज्य सरकार पर तंज कसा और उसे किसान विरोधी बताया। उन्होंने कहा, “केसीआर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना तेलंगाना के किसानों को नहीं दे रहे हैं वरना बाढ़ में हर किसान को बीमा मिलता। केसीआर सरकार किसान विरोधी है।” उन्होंने कहा, “केसीआर सरकार किसानों से MSP पर चावल खरीदने के लिए तैयार नहीं है। भाजपा की सरकार बना दो, PM के नेतृत्व में तेलंगाना भाजपा सरकार हर किसान का चावल खरीदने का वादा करती है।”

तेलंगाना में सबसे ज्यादा महंगाई

केंद्रीय गृह मंत्री ने महंगाई को लेकर भी केसीआर सरकार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, “तेलंगाना में सबसे ज्यादा महंगाई है। पेट्रोल के दाम प्रधानमंत्री मोदी जी ने दो बार घटाए मगर तेलंगाना सरकार वैट घटाने के लिए तैयार नहीं है और देश में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल तेलंगाना में बिक रहा है।”