अन्य राज्य

Published: Aug 22, 2023 08:25 PM IST

Biharबिहार सरकार ने चंपारण के बगहा में सोशल मीडिया साइटों पर 24 अगस्त तक लगाया प्रतिबंध, जानें कारण

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representational Pic

पटना. बिहार सरकार ने पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में दो दिनों के लिए सोशल मीडिया साइटों पर प्रतिबंध लगाया है। दरअसल, जिले में सोमवार को कुछ जगहों पर महावीरी जुलूस के पथराव किया गया। जिसके चलते यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस घटना में कई लोग घला हो गए हैं, जिसमें पुलिस और पत्रकार भी शामिल है।

जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अब स्थिति सामान्य है। प्रशासन ने एतिहात के तौर पर बगहा में दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है। प्रशासन ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और एक्स (पहले ट्विटर) समेत कुल 22 सोशल मीडिया साइटों पर प्रतिबंध लगाया है। यह प्रतिबंध 22 अगस्त को दोपहर 1 बजे से 24 अगस्त को दोपहर 1 बजे तक रहेगा।

गौरतलब है कि बगहा के रतनमाला में सोमवार को महावीरी अखाड़े ने जुलूस निकाला था। इस दौरान कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव कर दिया। देखते ही देखते हिंसा काफी भड़क गई। उपद्रवियों ने कई दुपहियां वाहनों को फूंक दिया। 

बगहा पुलिस के मुताबिक, महावीरी झंडा निकालने को लेकर रतनमाला में दो गुटों में झड़प हो गई, जिसमें 10-12 लोगों को हल्की चोटें आई हैं। वहीं, मोतिहारी में दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई। जिसके बाद काफी तोड़फोड़ हुई। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात हैं। स्थिति कंट्रोल में हैं।