अन्य राज्य

Published: May 25, 2020 01:13 PM IST

अन्य राज्यकेरल में घरेलू विमान सेवाएं फिर से शुरू

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

तिरुवनंतपुरम. केरल में घरेलू विमान सेवाएं सोमवार को फिर से शुरू हो गईं जहां एयर एशिया ने पहले विमान का परिचालन किया जो बेंगलुरु से कोच्चि हवाईअड्डे पहुंचा। हवाईअड्डा सूत्रों ने कहा कि 42 यात्री सुबह सात बजे गार्डन सिटी से विमान से यहां पहुंचे और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन किया गया। विमान की वापसी यात्रा में 86 यात्रियों ने सफर किया। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के दो महीने बाद देश में घरेलू विमान सेवाएं फिर से शुरू होने के पहले दिन कोच्चि हवाईअड्डे पर दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद समेत अन्य स्थानों से कम से कम 16 विमानों का परिचालन किए जाने की संभावना है। एक ओर मुंबई-कोझिकोड विमान करीपुर हवाईअड्डा पर उतरा वहीं कोझिकोड-बेंगलुरु विमान का समय बदल दिया गया है।

तिरुवनंतपुरम हवाईअड्डे के निदेशक वी रविंद्रन ने पीटीआई-भाषा को बताया कि हवाईअड्डे पर, दिल्ली से एअर इंडिया का विमान दोपहर सवा दो बजे पहुंचेगा जबकि चेन्नई, बेंगलुरु और कन्नूर से इंडिगों की तीन उड़ानें आज शाम यहां पहुंचेंगी। तिरुवनंतपुरम-कोझिकोड विमान जो सुबह साढ़े आठ बजे रवाना होने वाला था वह अब मंगलवार को उड़ान भरेगा। मुंबई से एक विमान आज सुबह करीपुर हवाईअड्डे पर उतरा और यहां से लौटा तथा अन्य विमान आज शाम बेंगलुरु के लिए रवाना होगा।

राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सभी घरेलू यात्रियों को राज्य में आगमन की तिथि से 14 दिन के लिए घर में पृथक-वास में रहना होगा और जिनमें लक्षण पाए जाएंगे उन्हें या तो कोविड देखभाल केंद्र या फिर अस्पताल भेजा जाएगा। उन्हें कोविड19 जगराता वेब पोर्टल पर अपने ब्यौरे भी दर्ज कराने होंगे। हालांकि जो लोग एक या दो दिन के लिए कारोबार के सिलसिले में आएंगे उन्हें पृथक-वास में नहीं रहना होगा।(एजेंसी)