अन्य राज्य

Published: May 31, 2020 11:51 AM IST

वायरस मामलेअरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 का चौथा मामला आया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

ईटानगर. दिल्ली से हाल ही में अरुणाचल प्रदेश लौटे 12 वर्षीय छात्र के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इस बीमारी के मामले बढ़कर चार हो गए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि यह लड़का एक बस से छात्रों के एक समूह के साथ 25 मई को राज्य में लौटा था और उसे पृथक केंद्र में रखा गया था। राज्य के स्वास्थ्य सचिव पी. पार्थीबन ने बताया, ‘‘अपर सियांग जिले के रहने वाले छात्र में बीमारी के लक्षण नहीं थे और वह जिला मुख्यालय यिंकियोंग में कोविड-19 देखभाल केंद्र में रह रहा था। उसकी जांच रिपोर्ट असम के डिब्रूगढ़ में स्थित क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र से शनिवार रात को आई।”

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि लड़के के साथ बस में सफर करने वाले अन्य लोगों के लार के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं और नतीजों की प्रतीक्षा की जा रही है। राज्य में एक सप्ताह में कोरोना वायरस का यह तीसरा मामला है। इससे पहले 17 मई को दिल्ली से लौटा 30 वर्षीय शख्स संक्रमित पाया गया था। अरुणाचल प्रदेश को कोरोना वायरस से मुक्त घोषित करने के तकरीबन एक महीने बाद यह मामला सामने आया।

श्रमिक विशेष ट्रेन में चेन्नई से हाल ही में राज्य लौटा 19 वर्षीय छात्र भी 27 मई को संक्रमित पाया गया था। इस पूर्वोत्तर राज्य में कोविड-19 के पहले मरीज लोहित जिले के 31 वर्षीय व्यक्ति को स्वस्थ होने के बाद 16 अप्रैल को तेजू में स्थित एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। इस बीच राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि जांच के लिए 260 नमूने दिल्ली भेजे जाएंगे।(एजेंसी)