अन्य राज्य

Published: Mar 22, 2022 10:24 AM IST

Goa CM Pramod Sawantप्रमोद सावंत बोले-गोवा की भाजपा नीत सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ काम करेगी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

पणजी: मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि उनके नेतृत्व में गठित होने वाली नई सरकार “पूर्ण पारदर्शिता” के साथ काम करेगी और ‘स्वयंपूर्ण गोवा 2.0’ के मिशन को आगे बढ़ाएगी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ कार्यक्रम का विस्तार है। भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के तुरंत बाद यहां पत्रकारों से बात करते हुए सावंत ने कहा कि अगले पांच वर्षों में राज्य सरकार का ध्यान पर्याप्त बुनियादी ढांचे और मानव विकास पर होगा। वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। 

उन्होंने कहा कि उनकी निवर्तमान सरकार ने ‘स्वयंपूर्ण गोवा 1.0’ को सफलतापूर्वक लागू किया है और इसके दूसरे संस्करण को और भी अधिक बल के साथ क्रियान्वित किया जाएगा। सावंत ने कहा कि कार्यक्रम के तहत, राज्य सरकार के एक अधिकारी को ‘स्वयंपूर्ण मित्र’ नियुक्त करेगी जो एक पंचायत या नगरपालिका का दौरा करेगा, लोगों के साथ बातचीत करेगा है, अलग-अलग विभागों के साथ समन्वय करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लक्षित आबादी तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि वह उन गैर-भाजपा विधायकों को साथ ले चलेंगे जिन्होंने नई सरकार को अपना समर्थन दिया है। 

भाजपा को क्षेत्रीय संगठन एमजीपी से समर्थन मिला है, जिसके दो विधायक हैं, और तीन निर्दलीय विधायकों ने भी भगवा दल को समर्थन दिया है जिसके बाद 40 सदस्यीय विधानसभा में उसे 25 विधायकों का समर्थन हासिल हो गया है। भाजपा ने खुद 20 सीटें जीती हैं और वह बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने से एक सीट से चूक गई है।