अन्य राज्य

Published: Dec 21, 2021 01:28 AM IST

Gujarat Omicron Updateगुजरात: ब्रिटेन से लौटी महिला, तंजानिया से आए पति-पत्नी ओमीक्रोन से संक्रमित, कुल संख्या 14 हुई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अहमदाबाद. गुजरात के वडोदरा में ब्रिटेन से लौटी 27 वर्षीय महिला और तंजानिया से अहमदाबाद की यात्रा पर आए पति-पत्नी सोमवार को कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वडोदरा में महिला के संक्रमित पाए जाने के बाद संक्रमितों की संख्या तीन हो गई जबकि गुजरात में अब तक कुल 14 लोग वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि महिला 13 दिसंबर को ब्रिटेन की यात्रा कर मुंबई के रास्ते लौटी थी। दोनों हवाई अड्डों पर वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाई गई थी। बाद में उसने बुखार की शिकायत की और कोविड-19 जांच के लिये नमूने दिये, जिसकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।

अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिये भेजा गया। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में महिला के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। महिला में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखे हैं। अधिकारियों के अनुसार तंजानिया से आए पति-पत्नी भी ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं। वे 11 दिसंबर को मुंबई के रास्ते भारत आए थे। उनके नमूनों में ओमीक्रोन संक्रमण की पुष्टि हो गई है। दोनों की आयु 40 वर्ष से अधिक है। (एजेंसी)