अन्य राज्य

Published: Jun 26, 2023 05:06 PM IST

Rajasthan Heavy Rainराजस्थान में भारी बारिश: बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, चार घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

जयपुर: दक्षिण पश्चिम मानसून के रविवार को राजस्थान (Rajasthan Rain) के कुछ हिस्सों में प्रवेश के साथ उदयपुर, कोटा, बीकानेर और जयपुर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश और कुछ जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं आकाशीय बिजली गिरने से प्रदेश में अब तक पाली, चित्तौड़गढ़ और बारां जिलों में चार लोगो की मौत हो गई, वहीं चार अन्य लोग घायल हो गये।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह तक अलवर के कठूमर में 10 सेंटीमीटर, राजसमंद के खमनौर में 10 सेंटीमीटर, झुंझुनूं के सूरजगढ में 8 सेंटीमीटर, अलवर के थानागाजी में 8 सेंटीमीटर, चित्तोडगढ के भैंसरोडगढ़ में 7 सेंटीमीटर, सीकर के अजीतगढ़ में 7 सेंटीमीटर, कोटा में 7 सेंटीमीटर, कोटा के रामगंज मंडी में 7 सेंटीमीटर, अलवर के कोटकासिम में 6 सेंटीमीटर और दौसा के बसवार में 6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

पुलिस ने बताया कि पाली में रविवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से दिनेश (21) नामक युवक की मौत हो गई। उसने बताया कि बारां के पटपडी में दो चचेरे भाइयों और चित्तौड़गढ़ में 10 साल की एक बच्ची की बिजली गिरने से मौत हो गई। निम्बाहेडा उपखंड के बडौली घाटा ग्राम पंचायत में आकाशीय बिजली गिरने से एक खेत में पेड़ के नीचे बैठे एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि रविवार को बडौली घाटा निवासी तीनों भाई- सुरेश, पृथ्वीराज और चतुर्भुज तथा उनका भतीजा महेश बारिश में एक पेड़ के नीचे बैठे थे। उसने कहा कि इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से चारों घायल हो गये। चारों को निम्बाहेडा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

मौसम केन्द्र जयपुर के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में अजमेर, अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाडा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। विभाग ने अजमेर, भीलवाडा, टोंक सहित कुछ जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ भी जारी किया है।