अन्य राज्य

Published: Oct 09, 2023 10:06 PM IST

Telangana Assembly Elections 2023'तेलंगाना में होगी BRS की सत्ता, के. चंद्रशेखर राव तीसरी बार बनेंगे मुख्यमंत्री', केटीआर का दावा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

हैदराबाद. चुनाव आयोग (Election Commission) ने सोमवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) की तारीखों की घोषणा कर दी है। इसी बीच भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के कार्यकारी अध्यक्ष और मंत्री केटी रामाराव (KT Rama Rao) ने सोमवार (9 अक्टूबर) को उम्मीद जताई कि राज्य में चुनाव उनकी पार्टी के पक्ष में एकतरफा होंगे। उन्होंने दावा किया कि के. चंद्रशेखर राव तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे।

30 नवंबर को चुनाव

गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग ने तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की।तेलंगाना में चुनाव 30 नवंबर को होंगे। जबकि, छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। मिजोरम में 7 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर को मतदान होगा। इन सभी राज्यों के चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

हैट्रिक तय है

हनमकोंडा में एक सभा को संबोधित करते हुए तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव ने कहा, “30 नवंबर को चुनाव हैं और 3 दिसंबर को गिनती। संख्या अच्छी है, 30 और 3। हैट्रिक तय है। 3 प्लस 3 होता है 6 और हमारा लकी नंबर भी 6। केसीआर का तीसरी बार सीएम बनना तय है और तारीखें भी यही संकेत दे रही हैं।”

केटीआर ने बीजेपी, कांग्रेस पर साधा निशाना

केटीआर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि तेलंगाना में गांधीवादी सिद्धांत सर्वप्रिय है और “गोडसे” दर्शन के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में 100 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया और कहा कि इस बार 100 से अधिक सीटें जीतकर पुराने रिकॉर्ड तोड़े जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लड़ाई छोड़ चुकी है जबकि भाजपा ने लड़ाई शुरू होने से पहले ही छोड़ दी थी।

बता दें कि बीआरएस ने 2018 में 119 में से 88 सीटें जीती थीं। कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी।