अन्य राज्य

Published: Aug 21, 2023 05:18 PM IST

Telangana Assembly Elections 2023तेलंगाना विधानसभा चुनाव: KCR ने 115 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, कामारेड्डी-गजवेल से लड़ेंगे CM

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrasekhar Rao) ने सोमवार को आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री कामारेड्डी-गजवेल और मंत्री कल्वाकुंतला तारक रामा राव (केटीआर) सिरसिला से चुनाव लड़ेंगे। 

CM के. चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 119 में से 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। केसीआर ने कहा कि कुल 119 विधानसभा क्षेत्रों में से केवल सात पर उम्मीदवार बदले गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह हैदराबाद के लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) से दोस्ती जारी रखेंगे।

CM ने कहा कि वे 16 अक्टूबर को वारंगल में अपना पार्टी घोषणापत्र जारी करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जो कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाएगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए चुनाव नवंबर-दिसंबर में होने हैं। हालांकि, भारत निर्वाचन आयोग ने अभी तक चुनावों की तारीखों की घोषणा नहीं की है।