अन्य राज्य

Published: Aug 21, 2023 12:25 PM IST

ISRO Recruitment ExamISRO की भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी के आरोप में हरियाणा के दो लोग गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

तिरुवनंतपुरम: विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (VSSC) में तकनीकी कर्मचारी की भर्ती के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organization) द्वारा आयोजित एक परीक्षा में धोखाधड़ी के आरोप में हरियाणा (Haryana) के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों को दो विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर प्रश्नपत्र का जवाब देने के लिए अनुचित तरीकों का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि दोनों को रविवार रात को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा हरियाणा के चार अन्य लोगों को भी घटना के संबंध में हिरासत में लिया गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने परीक्षा में हिस्सा लिया था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार दोनों लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है और कोचिंग सेंटर समेत अन्य लोगों की संलिप्तता के बारे में जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार उम्मीदवारों ने प्रश्नों की तस्वीरें खींचने के लिए मोबाइल फोन के कैमरे का इस्तेमाल किया था और इसे बाहर किसी को भेजा था जो उनके कान में लगे ब्लूटूथ डिवाइस के जरिए इसका उत्तर दे रहा था। पुलिस ने बताया कि दोनों को हरियाणा से एक गुमनाम फोन के जरिए मिली सूचना के आधार पर पकड़ा गया।(एजेंसी)