राज्य

Published: Sep 17, 2022 05:58 PM IST

Crime Newsपुलिस ने पहले दी गांजा तस्करी में फसाने की धमकी, फिर ली रिश्वत अब नौकरी से धोना पड़ा हाथ

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली: दिल्ली के नोएडा से एक खबर सामने आई  है। दरअसल यहां पुलिस की सेक्टर 57 में तैनात पुलिसकर्मी का रिश्वत लेते हुए का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद चौकी इंचार्ज सहित 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है साथ ही वीडियो में दिख रहे कांस्टेबल को मुकदमा लिख कर गिरफ्तार कर लिया गया । ये पुलिसकर्मी एक युवक को गांजे की तस्करी में फसाने की धमकी देकर उस से 20 हजार की रिश्वत ली थी । आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

ड्यूटी से किया निलंबित 

इस पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए, एडिसनल डीसीपी आशुतोष दिवेदी ने बताया की थाना सेक्टर 58 इलाके की सेक्टर 57 चौकी पर तैनात कांस्टेबल का वायरल वीडियो संज्ञान आने के बाद जांच की गई थी जांच में प्रथम दृष्टया पुलिसकर्मी दोषी पाए गए है । जिसके बाद वीडियो में दिख रहे कांस्टेबल को निलंबित कर हिरासत में ले लिया है । साथ ही आरोपी कॉन्स्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है ।

पुलिस दे रहे थे शख्स को धमकी 

इतना ही नहीं बल्कि इसी के साथ चौकी इंचार्ज और और अन्य दो कांस्टेबल को भी निलंबित कर दिया गया है। इस कार्यवाही में चौकी इंचार्ज सहित 4 पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की गई । आरोपी पुलिसकर्मियों द्वारा एक युवक को गांजे की तस्करी के आरोप में जेल भेजने की धमकी दी गई थी । जिसके बाद उस युवक को केस से बचाने के लिए 20 हजार रुपए लिए थे । वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी वर्दी पहन कर वीडियो में पैसे लेते हुए दिख रहा है ।

इनकी गई नौकरी

इस मामले में सेक्टर 57 चौकी इंचार्ज लोकेश शर्मा , हेड कांस्टेबल , राजकुमार त्यागी , कांस्टेबल अंकित बालियान, और सोनू कुमार को निलंबित कर दिया गया है साथ ही कानूनी कार्यवाही की जा रही है । फिलहाल ये मामला हर जगह चर्चा का विषय  बना हुआ है।