उत्तर प्रदेश

Published: Nov 25, 2023 09:56 AM IST

UP Newsप्रयागराज: इंजीनियरिंग के छात्र ने बस कंडक्टर पर चापड़ से किया हमला, आरोपी ने वीडियो भी जारी किया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
बस कंडक्टर पर जानलेवा हमला करने वाल आरोपी युवक

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक युवक ने बस कंडक्टर पर  चापड़ से हमला कर दिया। बस में मौजूद रोडवेज के दूसरे कर्मचारी ने विरोध किया तो युवक ने उस पर हमला कर दिया और फिर फरार हो गया। इसके बाद आरोपी ने एक वीडियो शेयर करके जानलेवा हमला करने की वजह बताया। वहीं घायल बस कंडक्टर का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। 

इंजीनियरिंग का छात्र है आरोपी 

आरोपी युवक इंजीनियरिंग का छात्र है। उसका नाम लारैब हाशमी है। घटना प्रयागराज के औद्योगिक क्षेत्र नैनी में स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के सामने की है। पुलिस ने आरोपी युवक को अरेस्ट कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, घटना में इस्तेमाल हुए हथियार को बरामद के लिए जब ले गई तो आरोपी बीटेक छात्र ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिससे आरोपी युवक के पैर में गोली लग गई। आरोपी युवक को प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 इस्लाम के अपमान पर वारदात को दिया अंजाम

जानकारी के मुताबिक, ई-बस सेवा में जा रहे इंजीनियरिंग के छात्र और बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के बीच बस किराए को लेकर विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ‍़ गया कि बीटेक छात्र ने कंडक्टर के गर्दन पर धारदार चापड़ पर हमला कर दिया। वहीं, आरोपी युवक द्वारा जारी वीडिया में बस कंडक्टर पर जानलेवा हमले की वजह इस्लाम के अपमान के बताया। आरोपी ने  कहा कि उसने पैगंबर साहब के अपमान पर हमला किया।

बैग में चापड़ लेकर आया था युवक

बस चालक मंगला प्रसाद यादव ने बताया कि छात्र अपने बैग में चापड़ लेकर आया था। बस कॉलेज गेट पर पहुंची तभी छात्र ने बैग से चापड़ निकाल कर कंडक्टर पर जानलेवा हमला कर दिया। वहीं हमले की सूचना पर पहुंची औद्योगिक पुलिस छात्र को कॉलेज के अंदर से पकड़ कर अपने साथ थाने ले गई है। पुलिस छात्र से पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक लारेब हाशमी पुत्र मोहम्मद यूनुस हाजीगंज सोरांव का रहने वाला है और प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक फर्स्ट ईयर का छात्र है। आरोपी छात्र का पिता अपने गांव में पोल्ट्री फार्म चलाता है।