उत्तर प्रदेश

Published: Dec 15, 2021 05:35 PM IST

Bomb Blast Threat दिल्ली-बेंगलुरु ट्रेन में बम की खबर, अफवाह फैलाने वाले को पुलिस ने पकड़ा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मथुरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की मथुरा पुलिस (Mathura Police) ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जिसने मंगलवार को कथित तौर पर रेलवे (Railway) को फोन (Phone) कर बेंगलुरू (Bengaluru) जाने वाली एक ट्रेन (Train) में बम (Bomb Scare) रखे होने की सूचना दी थी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि 12628 दिल्ली-कर्नाटक एक्सप्रेस को रात में मथुरा जंक्शन पर 25 मिनट के लिए रोका गया और उसकी पूरी जांच की गई। मथुरा के पुलिस अधीक्षक (शहर) मार्तंड प्रकाश सिंह ने बुधवार को कहा कि राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के इस बारे में पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद ट्रेन में कुछ भी संदिग्ध नहीं है, इसे गंतव्य के लिये रवाना किया गया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार, आरोपी सत्यानंद ने रेलवे हेल्पलाइन 139 पर फोन किया क्योंकि वह अपने भाई के प्रति कैटरिंग स्टाफ के व्यवहार से नाखुश था।

एक अधिकारी ने कहा कि कॉल को रेलवे सुरक्षा बल नियंत्रण कक्ष में स्थानांतरित कर दिया गया था, जिसने संबंधित टीमों को सूचना दी। जीआरपी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘चूंकि सत्यानंद अत्यधिक नशे में है, इसलिए उससे बाद में पूछताछ की जाएगी।” उन्होंने कहा कि उसे दिल्ली के अरुणा आसफ अली रोड पर एक रैन बसेरे से गिरफ्तार किया गया था।