उत्तर प्रदेश

Published: Nov 29, 2022 03:21 PM IST

Child Dies From MP's Carयूपी के बस्ती में बीजेपी सांसद की गाड़ी की चपेट में आकर बच्चे की मौत, अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

बस्ती: यूपी के बस्ती के बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी (Harish Dwivedi) की गाड़ी से कथित तौर पर कुचलकर नौ वर्षीय बच्चे (nine-year-old child) की मौत का मामला सामने आया है। हालांकि जिले की कोतवाली पुलिस ने इस सिलसिले में सांसद हरीश द्विवेदी की दो फॉर्च्यूनर (Fortuner) का उल्लेख करते हुए अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार घटना शनिवार शाम को कोतवाली थाना क्षेत्र के हरदिया चौराहे पर हुई। 

बस्ती सदर के क्षेत्राधिकारी (CO) आलोक प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि बच्चे के पिता शत्रुघ्न राजभर की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 279 (सार्वजनिक जगह पर असुरक्षित तरीके से वाहन चलाकर दूसरों के जीवन को खतरे में डालना) और 304 ए (उतावलेपन या लापरवाही से किसी की मौत का कारण बनना) के तहत अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है और बच्चे का पोस्टमार्टम कराकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। दर्ज की गयी प्राथमिकी में भी सांसद के दो वाहनों का उल्लेख किया गया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र के बसिया निवासी शत्रुघ्न राजभर (Shatrughan Rajbhar) ने पुलिस को दी गई शिकायत में उल्लेख किया कि उनका नौ वर्षीय बेटा अभिषेक प्राथमिक विद्यालय हरदिया बुजुर्ग में दूसरी कक्षा का छात्र था और शनिवार शाम को तीन बजे छुट्टी होने पर बच्चों के साथ घर वापस जा रहा था। वह सागर पेट्रोल पंप के निकट पहुंचा ही था कि सफेद रंग की फॉर्च्यूनर कार की चपेट में आ गया जो सांसद हरीश द्विवेदी की बताई गयी है।  

राजभर ने कहा कि बच्चे को घायल अवस्था में जिला अस्पताल बस्ती में भर्ती कराया गया, जहां हालत नाजुक देखकर डॉक्टरों ने उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते समय बच्चे ने रास्ते में कप्तानगंज के पास दम तोड़ दिया। शिकायत में कहा गया है कि मनौरी की तरफ से सफेद रंग की दो फॉर्च्यूनर कार आ रही थीं जो सांसद हरीश द्विवेदी की थीं और इस गाड़ी से बच्चा दुर्घटना का शिकार हुआ।  

शत्रुघ्न राजभर ने सांसद पर आरोप लगाया कि इतने जिम्मेदार पद पर रहते हुये भी सांसद गैर जिम्मेदार नागरिक की तरह बच्चे को सड़क पर तड़पता हुआ छोड़कर चल दिये। उन्होंने गाड़ी से उतरकर बच्चे को अस्पताल पहुंचाने की जरूरत नहीं महसूस की। इस संदर्भ में सांसद हरीश द्विवेदी से मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनके निजी सचिव ने बताया कि वह किसी सांगठनिक बैठक में हैं, बात संभव नहीं है। (एजेंसी)