उत्तर प्रदेश

Published: Feb 05, 2022 05:44 PM IST

Cylinder Blast यूपी के गाजियाबाद में सिलेंडर विस्फोट, नाबालिग भाई-बहन की झुलसकर मौत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में सिलेंडर फटने (Cylinder Blast) से नाबालिग भाई-बहनों की झुलसकर मौत (Death) हो गई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मरने वालों की पहचान रूबी (5) और रानी (4) के रूप में की गयी है।

उन्होंने बताया कि घटना बृहस्पतिवार रात की है जब दोनों बहनों में से एक ने गैस चूल्हा जलाने की कोशिश की लेकिन उसमें लगे रबर के पाइप में आग लग गई और सिलेंडर फट गया। उन्होंने बताया कि यह घर मध्यप्रदेश के सागर जिले के मूल निवासी ब्रजेश का है, जो वहां अपनी पत्नी ममता और छह बेटियों के साथ रहता है। उन्होंने बताया कि आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया जिसे पड़ोसियों ने देखा, जिनमें से एक ने मरने वाली लड़कियों की बहनों को लकड़ी की सीढ़ी से बचाया।

उन्होंने बताया कि मुस्कान (12), मनीषा (10), अंशिका (9) और एक वर्षीय लक्ष्मी को पड़ोसियों ने बचा लिया। स्थानीय लोगों ने यह भी शिकायत की कि दमकल को मौके पर पहुंचने में काफी समय लग गया। नगर पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने कहा कि एक प्रशासनिक अधिकारी ने परिवार को आश्वासन दिया है कि आदर्श आचार संहिता हटने के बाद उन्हें मुआवजा दिया जाएगा।