उत्तर प्रदेश

Published: Mar 24, 2024 12:34 PM IST

UP Newsमेरठ: मोबाइल फटने से तेज धमाका, कमरे में लगी आग, चार बच्चों की मौत, पति-पत्नी घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मेरठ:उत्तर प्रदेश के मेरठ में चार्जिंग में लगा मोबाइल फटने से दर्दनाक हादसा हो गया। मोबाइल फटने से कमरे में धमाका हुआ और कमरे में आग लग गई। कमरे में मौजूद चार बच्चे बुरी तरह झुलस गए, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं हादसे में बच्चों के माता- पिता यानी पति-पत्नी घायल हैं।

हादसे का शिकार मजदूर परिवार मेरठ में मोदीपुरम की जनता कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे थे। जानकारी के मुताबिक, घर में शॉर्ट सर्किट से मोबाइल में धमाका हो गया और कमरे में आग लग गई। कमरे में मौजूद चार बच्चे बुरी तरह झुलस गए। बच्चों को बचाने पहुंचे दंपती भी झुलस गए।

लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस प्रशासन और अगल- बगल के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने सभी घायलों को पहले निजी अस्पताल और बाद में मेडिकल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान चारों बच्चों की मौत हो गई है। अभी दंपती की हालत गंभीर बनी हुई है।

मुजफ्फरनगर जिले के सिखेड़ा निवासी जॉनी (41) मजदूरी करता है। पत्नी बबीता (37) और चार बच्चों सारिका (10) , निहारिका (8), गोलू (6) और कल्लू (5) के साथ मोदीपुरम की जनता कॉलोनी में एक मकान में किराए पर रहता है।

बताया गया कि शनिवार शाम बच्चे कमरे में खेल रहे थे। कमरे में बेड पर तार बिखरे हुए थे और बच्चे मोबाइल का चार्जर बिजली के बोर्ड में लगा रहे थे। चार्जर लगाने के दौरान शॉर्ट सर्किट हो गया। तारों में आग लगने से मोबाइल में धमाका हुआ और बेड में आग लग गई।

वहीं, आग से घिरे बच्चों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। धमाके व बच्चों का शोर सुनकर जॉनी व बबीता रसोई से कमरे की ओर दौड़े। दोनों ने बच्चों को आग से झुलसी हालत में बाहर निकाला। बच्चों को बचाने के दौरान बबीता व जॉनी भी बुरी तरह झुलस गए। जॉनी के घर से चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी पहुंच गए।

एसपी सिटी आयुष विकरम सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी। बच्चे और दंपती बुरी तरह से झुलस गए थे। इनमें चारों बच्चों की मौत हो गई है।