उत्तर प्रदेश

Published: Jun 11, 2023 07:48 PM IST

UP PoliticsBJP सरकार में ‘ईज ऑफ डूइंग‘ का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार; अखिलेश यादव का तंज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Twitter)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सरकार से हटाने का आह्वान करते हुए आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में ‘ईज ऑफ डूइंग’ का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार है।

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में ‘ईज ऑफ डूइंग’ का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार है। उन्होंने सवाल उठाया, ‘‘क्या निवेशक सम्मेलन में कट्टे-तमंचे की आपूर्ति और उत्पादन के करार पर हस्ताक्षर किए गए थे? कौशल विकास के अंतर्गत क्या अपराध का प्रशिक्षण दिलाया जाता है?” यादव ने आरोप लगाया कि व्यापारियों को सुरक्षा एवं सुविधा देने के बजाय उनसे वसूली, फिरौती की छूट दी जाती है, भाजपा राज में भ्रष्टाचार अब उजागर हो चला है।

उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि मुख्यमंत्री की नाक के नीचे जो हो रहा है वह उन्हें क्यों नहीं दिखाई दे रहा है?  सपा मुख्यालय से रविवार को जारी एक बयान में यादव ने कहा, ”भाजपा सरकार जो कहती है, वह करती नहीं है और जो करती है वह कहती नहीं है। मुख्यमंत्री जी बात तो ‘जीरो टॉलरेंस’ की करते हैं, लेकिन उनके संरक्षण में भ्रष्टाचार और अपराध को खुली छूट मिली हुई है।” 

यादव ने कहा कि ”भाजपा सरकार में 10 गुना भ्रष्टाचार बढ़ गया है। सवा छह साल के कार्यकाल में भाजपा का असली काम यही है कि कागजों में सब चकाचक, विज्ञापनों में सब बेहतरीन और असलियत में बदहाल उत्तर प्रदेश है।” पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया, ”भाजपा सरकार में बड़ी नदियां भ्रष्टाचार के कारण मैली हैं और छोटी नदियां संरक्षण के अभाव में सूख रही हैं। गंगा नदी की सफाई के नाम पर करोड़ों रूपए फूंक दिये गए। नाले पहले की तरह गंगा में गिर रहे हैं।”