उत्तर प्रदेश

Published: Aug 21, 2022 12:34 PM IST

Mathura Stampede मथुरा: बांके बिहारी मंदिर भगदड़ मामले में योगी सरकार ने दिए जांच के आदेश

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic:

नई दिल्ली/लखनऊ. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, वृदांवन के बांके बिहारी मंदिर मामले में अब योगी सरकार (Yogi Goverment) ने जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए बाकायदा एक अलग से कमेटी बनाई गई है। जो अगले 15 दिन में हादसे की रिपोर्ट सौंपेगी। 

बता दें कि, बीते शुक्रवार देर रात मंगला आरती के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ बांके बिहारी मंदिर में उमड़ी थी। इसी दौरान मंदिर के गेट नंबर 1 और गेट नंबर 4 पर कई श्रद्धालु बेहोश होकर गिर गए थे, जिससे मंदिर परिसर में अफरातफरी मच गई थी। बाद में किसी तरह पुलिस ने श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर निकाला था। 

लेकिन इस भयंकर भीड़ के दबाव के चलते 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 7 घायल हो गए थे। हालाँकि हादसे के वक्त मंदिर में DM, SSP, नगर आयुक्त समेत कई अफसर मौजूद थे, फिर भी ये सभी भीड़ नियंत्रण के इंतजाम के मामले में पूरी तरह से फेल हो गए थे। 

इस हादसे में घायल हुए श्रद्धालुओं को वृंदावन के रामकृष्ण सेवा मिशन, ब्रज हेल्थ केयर और सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया था।