उत्तर प्रदेश

Published: Mar 31, 2022 02:23 PM IST

Threat To Nida Khanनिदा खान को मिली BJP से तौबा करने की चेतावनी, पति ने दी तेज़ाब फेंकने की धमकी, FIR दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नई दिल्ली/बरेली. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareily) से आ रही बड़ी खबर  के अनुसार अपनी बहन की शादी में शिरकत करने पहुंची निदा (Nida Khan) को BJP से तौबा करने की धमकी मिली है। साथ उनका यह भी आरोप है कि जब उन्होंने विरोध किया तो आरोपितों ने धारदार हथियार से उनपर हमला कर दिया। इस हमले में वह घायल भी हो गईं।

हालाँकि घरवालों के पहुंचने व पुलिस के हस्तक्षेप के बाद जैसे-तैसे वह बचीं। इसके बाद बुधवार को शहर के SSP से मिलकर उन्होंने अपनी आपबीती सुनाई। फिलहाल SSPके आदेश पर आरोपितों के विरुद्ध बारादरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

वहीं बारादरी पुलिस को दी गई जानकारी में  में निदा खान ने बताया कि वे बीते 26 मार्च को वे बाबा बब्बू की बेटी की शादी आरिस लान में गई थी। उनका आरोप है कि बब्बू के बेटे बरकात ने फोन पर मैसेज भेजकर उन्हें कहा कि, उनके  खालू तस्तीम मियां, शीरान रजा, अर्सलान, मामू जरताब व बुरहान कह रहे हैं कि अगर निदा BJP से तौबा कर लें, तो तभी उन्हें शादी में बैठने देंगे। वहीं वह अगर शादी में जबरदस्ती आई तो जान से भी मरवा देंगे। इन धमकियों के बाद भी इस शादी में निदा भी घरवालों के साथ पहुंचीं थी।

निदा खान ने बताया कि,”मामू के बेटे की शादी में गई थी जहां मुझे BJP से तौबा करने के लिए कहा गया। 3 तलाक को लेकर भी मेरी लड़ाई चली है। उन्होंने (मेरे पति ने) कोर्ट में तेज़ाब फेंकने तक की धमकी दी है। अगर शादी में पुलिस समय पर नहीं आती तो वह लोग लिंचिंग जैसी घटना कर सकते थे।”

इसके साथ ही निदा ने आरोप लगाया कि वहां  पहुंचते ही आरोपियों ने उन्हें  निदा को घेर लिया और जोरदार गाली-गलौच की। जब उन्होंने और उनके परिवार ने इसका विरोध किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए काफिर-काफिर चिल्लाने लगे और धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में निदा के हाथों में भी चोटें आईं।

जैसे तैसे परिवार वाले व पुलिस के हस्तक्षेप के बाद जैसे-तैसे मामला शांत हुआ। शादी के दो दिन बाद वलीमा में भी उक्त आरोपितों ने जान से मारने की धमकी दी और उनसे BJP से तौबा करने का दबाव बनाया।

बाद में निदा आरोपितों के दुस्साहस के चलते वे वलीमा में नहीं गईं। निदा ने बरेली SSP से कहा कि आरोपितों की हरकत से उनका पूरा परिवार बुरी तरह से डरा-सहमा है। इसके साथ ही उन्होंने और भी कई गंभीर आरोप लगाए।

वहीं बारादरी पुलिस ने SSP के आदेश के बाद मामले में आरोपितों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मिली तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित होगी ।

इस बाबत बरेली SSP रोहित सिंह ने कहा कि, “हमें तहरीर मिली कि पार्टी विशेष में शामिल होने के चलते उनका सामाजिक बहिष्कार किया गया और उनको कहा गया कि माफी मांगने के बाद ही वे कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकती हैं। हमने IPC की धारा 147, 323, 506 और IT एक्ट 67 के तहत 6 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ किया है।”