उत्तर प्रदेश

Published: Nov 03, 2023 10:32 AM IST

Noida Encounterनोएडा में 10 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप करने वाले 'दरिंदे' डॉक्टर को पुलिस ने मारी गोली

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
पिक: सोशल मीडिया/पुलिस की गिरफ्त में आरोपी डॉक्टर

नोएडा (उप्र):  उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा  फेज-1 (Noida Fase 1) थाना क्षेत्र में पड़ोस में रहने वाली 11 साल की बच्ची से बृहस्पतिवार को अपने क्लीनिक में बलात्कार करने के आरोपी झोलाछाप डॉक्टर को पुलिस (Noida Police) ने देर रात मुठभेड़ (Encounter) के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने बताया कि फेज-1 थाना क्षेत्र के सेक्टर 8 में आरोपी शहजाद (40) अपनी क्लीनिक चलाता था। बृहस्पतिवार दोपहर को उसने पड़ोस में रहने वाली 11 वर्षीय बच्ची को लालच देकर अपनी क्लीनिक में बुलाया और उससे बलात्कार किया तथा उसे जान से मारने की धमकी दी। आरोपी घटना के बाद से फरार था। डीसीपी ने बताया कि घटना के बाद बच्ची ने अपने परिजनों को आप बीती सुनाई जिसके बाद उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज करावाया।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया और बच्ची को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए 12 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी की तलाश में पुलिस की तीन टीम गठित की गई।

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी सेक्टर 10 के पार्क में बने खंडहर में छुपा है। पुलिस ने तुरंत वहां छापेमारी की। अपने आप को पुलिस से घिरा देख आरोपी ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर गोली चलाई। उन्होंने बताया की जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई।

पुलिस की गोली लगने से आरोपी घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक देसी तमंचा और चार कारतूस बरामद किए हैं। डीसीपी ने बताया कि पीड़ित बच्ची की हालत अब सामान्य है। इस घटना के बाद बच्ची काफी डरी सहमी हुई है। (एजेंसी)