उत्तर प्रदेश

Published: Oct 02, 2021 10:36 AM IST

Sant Paramhansअयोध्या: आज सरयू नदी में दोपहर 12 बजे 'जल-समाधि' लेंगे महंत परमहंस

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

अयोध्या. यहाँ से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार तपस्वी छावनी के जगद्गुरु परमहंसाचार्य (Sant Paramhans)ने एक बार फिर अपनी घोषणा को दोहराते हुए कहा कि आज यानी 2 अक्टूबर को वे दोपहर 12 बजे पवित्र सरयू नदी (Saryu River) में जल समाधि ले लेंगे।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि,  उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार से मांग की थी कि भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए, लेकिन अभी तक उनकी इस मांग पर कोई भी सुनवाई नहीं हुई है। 

इसलिए अब वह जल समाधि लेने के लिए पूरी तरह से विवश हो चुके हैं। उनका कहना था कि वे अब किसी भी सूरत में वहा अपना फैसला नहीं बदलेंगे। गौरतलब है कि 2 अक्टूबर की पूर्व संध्या पर यानी बीते शुक्रवार को तपस्वी छावनी में सनातन धर्म संसद का आयोजन किया गया था।

इस संसद के आयोजक परमहंसचार्य (Sant Paramhans) ने कहा कि,  धर्म संसद में गुजरात, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों से भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के समर्थन में बड़े संत और बड़े संगठनों के नेता शामिल हुए थे।

सभी ने एक स्वर में निर्णय लिया कि भारत को हिंदू राष्ट्र जरुर से घोषित किया जाए। अगर ऐसा नहीं होता तो इस बाबत एक देशव्यापी आंदोलन भी खड़ा किया जाएगा।

क्या थीं जगद्गुरु परमहंसाचार्य की मांगे 

बता दें कि स्वामी परमहंस दास विगत कुछ महीनों से भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग को लेकर एक बड़ी मुहिम चलाए हुए हैं।जिसमें उन्होंने देश के संतो से अपील की है कि वह इसमें अपना समर्थन दें जिससे भारत जल्द ही हिंदू राष्ट्र घोषित हो सके। इसी क्रम में आज वे दोपहर 12 बजे पवित्र सरयू नदी में जल समाधि ले लेंगे।