उत्तर प्रदेश

Published: Jan 30, 2022 02:19 AM IST

UP Assembly Elections 2022विधानसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएंगे लोग: अखिलेश, जयंत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
जयंत चौधरी और अखिलेश यादव (Photo Credits-Twitter)

गाजियाबाद. समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कहती है कि उसकी सरकार देश के 80 करोड़ गरीब लोगों को रियायती राशन उपलब्ध करा रही है और यह भारत की बढ़ती गरीबी की उनकी स्वीकृति है, जैसी कि दुनिया भर के सर्वेक्षणों से पुष्टि होती है।

यादव ने वेदांता फार्म हाउस में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। यादव अपनी पार्टी के गठबंधन सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रमुख जयंत चौधरी के साथ पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में गाजियाबाद के दौरे पर थे। अब निरस्त हो चुके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर के किसान विरोध प्रदर्शन को याद करते हुए, यादव ने कहा कि किसान एक साल से अधिक समय तक दिल्ली-गाजियाबाद सीमा पर डेरा डाले रहे, लेकिन सरकार ने उनके साथ सहानुभूति रखने के बजाय, उन्हें दिल्ली की ओर बढ़ने से रोकने के लिए सड़कों पर बैरिकेड, कंटीले तार लगाये और सड़कों पर कील ठोंकी।

यादव ने कहा कि मार्च 2020 में देश में अचानक हुए कोविड लॉकडाउन के बीच जब हजारों प्रवासी कामगारों ने पैदल घर लौटना शुरू किया तो योगी आदित्यनाथ सरकार ने उनकी दुर्दशा पर आंखें मूंद लीं और उन्हें उनके भरोसे छोड़ दिया, जिससे 80 से अधिक प्रवासी कामगारों की घर वापस लौटते हुए मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान किसानों, व्यापारियों, युवाओं और आम लोगों सहित उत्तर प्रदेश के लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा और वे विधानसभा चुनाव में अपनी समस्याओं का बदला लेने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

लखीमपुर खीरी हिंसा को याद करते हुए रालोद प्रमुख चौधरी ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे का विरोध कर रहे किसानों के एक समूह को भाजपा कार्यकर्ताओं और मिश्रा के बेटे द्वारा चलाये जा रहे एसयूवी के पहियों के नीचे कुचल दिया गया। चौधरी ने कहा कि किसान इस घटना को भूले नहीं हैं और वे आगामी चुनावों में इसका बदला लेंगे। (एजेंसी)